Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

संसद में बैठे थे मंगोलिया से आए सांसद, उन्हीं के सामने होता रहा हंगामा

आज लोकसभा में हंगामे के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने संसद में मंगोलिया के प्रतिनिधिमंडल के होने की भी जानकारी दी लेकिन विपक्ष के सांसद नहीं माने और हंगामा करते रहे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2021 13:23 IST
ruckus in indian parliament in front of mangolia parliament members संसद में बैठे थे मंगोलिया से आए - India TV Hindi
Image Source : PTI संसद में बैठे थे मंगोलिया से आए सांसद, उन्हीं के सामने होता रहा हंगामा

Highlights

  • विपक्ष के सांसदों ने करवाया भारतीय संसद को शर्मसार!
  • मंगोलिया की संसद के अध्यक्ष और सांसदों के सामने हंगामा
  • लोकसभा अध्यक्ष द्वारा जानकारी दिए जाने के बावजूद भी हंगामा करते रहे विपक्षी सांसद

नई दिल्ली. लोकसभा में आज भी विपक्षी दलों का हंगामा देखने को मिला। हंगामें की वजह से लोकसभा को स्थगित भी करने पड़ा। संसद में हंगामा करने की विपक्ष की आदत कोई नई नहीं है लेकिन आज संसद में हंगामा विदेशी प्रतिनिधिमंडल के आगे हुआ, जो कहीं न कहीं बहुत शर्मसार करने वाला था। हंगामे के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने संसद में मंगोलिया के प्रतिनिधिमंडल के होने की भी जानकारी दी लेकिन विपक्ष के सांसद नहीं माने और हंगामा करते रहे।

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों को जानकारी देते हुए कहा, "सदन की विशिष्ट दीर्घा में मंगोलिया के संसदीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य विराजमान हैं। मैं अपनी ओर से और सदन के सभी माननीय सदस्यों की ओर से भारत की यात्रा पर आए मंगोलिया की संसद के अध्यक्ष और प्रतिनिधिमंडल का स्वगात करता हूं। इनका भारत आगमन मंगलवार को हुआ है। दिल्ली के अतिरिक्त प्रतिनिधिमंडल के सदस्य पहले बोधगया और फिर आगरा जाएंगे, उनका सोमवार 6 दिसंबर को भारत से प्रस्थान होगा। हम मंगलकामना करते हैं कि हमारे देश में आपका प्रवास अत्यंत सुखद आरमदायक  और फलदायक रहे, उनके माध्यम से हम मंगोलिया की संसद, वहां की सरकार, और जनता को भी बहुत बहुत बधाई तथा शुभकामनाएं देते हैं। उनका बहुत बहुत स्वागत।"

ओम बिरला जब ये जानकारी दे रहे थे विपक्ष के सांसदों ने तब भी मंगोलिया में भारत की छवि धूमिल होने की परवाह नहीं की और वो लगातार हंगामा करते रहे। इसके कुछ देर बार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा बढ़ता देख सदन की कार्यवाही को थोड़ी देर के लिए स्थगित कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement