Thursday, May 02, 2024
Advertisement

India TV Poll Results: जासूसी के लिए या प्यार के लिए, भारत क्यों आई सीमा? जानें लोगों ने क्या कहा

पाकिस्तान की नागरिक सीमा और भारत के सचिन की प्रेम कहानी में कई पेंच हैं और तमाम लोगों को इस कहानी पर भरोसा नहीं हो पा रहा है।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: July 20, 2023 15:47 IST
Seema Ghulam Haider, Seema Ghulam Haider News, Seema Ghulam Haider Poll- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE सीमा गुलाम हैदर और सचिन।

नई दिल्ली: पाकिस्तान से अपने 4 बच्चों के साथ भारत आई सीमा गुलाम हैदर पिछले कई दिनों से मीडिया की सुर्खियां बटोर रही है। क्या आम और क्या खास, हर जगह सीमा से जुड़ी चर्चा चल रही है। किसी को सीमा में ‘मोहब्बत की मूरत’ नजर आ रही है, तो कोई उसे ‘जासूस’ की नजर से देख रहा है, वहीं एक बड़ा वर्ग उन लोगों का भी है जो अभी तक कुछ तय ही नहीं कर पाया है। इंडिया टीवी ने इसी मसले पर लोगों की राय जानने के लिए एक पोल किया, जिसके काफी चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं। 

इंडिया टीवी ने सीमा पर ली थी लोगों की राय

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट और ट्विटर के जरिए इस मसले पर लोगों की राय जानने की कोशिश की थी। इंडिया टीवी ने पूछा था कि ‘आपकी नजर में सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत क्यों आई?’ और कुल मिलाकर 7710 लोगों ने इसका जवाब दिया। इंडिया टीवी के पोल में जो रिजल्ट आया है, उसके बारे में जानकर आपको हैरानी हो सकती है। दरअसल, ट्विटर और वेबसाइट पर इस सवाल का जिन 7710 लोगों ने जवाब दिया है, उनमें से अधिकांश की नजर में सीमा गुलाम हैदर एक पाकिस्तानी जासूस है। यानी कि उन्हें सीमा की प्यार वाली कहानी पर यकीन नहीं है।

India TV Poll Results

Image Source : INDIA TV
India TV Poll Results

73 फीसदी लोगों ने कहा, जासूस है सीमा
इंडिया टीवी के पोल में भाग लेने वाले 73 फीसदी लोगों का मानना है कि सीमा गुलाम हैदर पाकिस्तान से भारत जासूसी करने के लिए आई है। उनका मानना है कि यह प्यार का नहीं बल्कि जासूसी का मामला है। वहीं, 12 फीसदी लोगों की नजर में यह एक प्रेम कहानी है और सीमा ने प्यार के लिए सरहद को पार किया है। इस बीच 15 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो अभी तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि यह मामला आखिर है क्या। आपको बता दें कि यूपी एटीएस ने सीमा से कड़ाई से पूछताछ की है और उसके जवाबों में अंतर पाया गया है। अब सीमा गुलाम हैदर की हकीकत क्या है, यह तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement