Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीमा हैदर है पाकिस्तानी जासूस! एटीएस की पूछताछ में मिला ये जवाब, सभी हैं दंग

सीमा की इस कहानी पर जांच एजेंसियों को रत्ती भर भरोसा नहीं है। यही कारण है कि पहले तो पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही थी लेकिन बीते दिनों यूपी एटीएस ने सीमा हैदर और सचिन से कई घंटे पूछताछ की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 21, 2023 8:37 IST
Seema Haider is a Pakistani spy question answer between up ats and seema  haider - India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी एटीएस के सवाल पर सीमा हैदर ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर इन दिनों खूब चर्चा में है। पबजी से परवान चढ़े प्यार को पूरा करने के लिए सीमा नेपाल के रास्ते बिना वीजा के भारत आई। सचिन से नेपाल में शादी करने के बाद सीमा ने अपना धर्मपरिवर्तन करा लिया। सीमा की इस कहानी पर जांच एजेंसियों को रत्ती भर भरोसा नहीं है। यही कारण है कि पहले तो पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही थी लेकिन बीते दिनों यूपी एटीएस ने सीमा हैदर और सचिन से कई घंटे पूछताछ की। 

यूपी एटीएस की पूछताछ खत्म हो चुकी है। अब तक की पूछताछ में यूपी एटीएस को कोई ऐसी जानकारी नहीं मिली है जिसके आधार पर यह कहा जा सके कि सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस है। मीडिया के सवालों का जो जवाब सीमा देती रही हैं। वही जवाब सीमा ने एटीएस को भी दिया जिसमें सीमा ने कहा कि वह सचिन के लिए पाकिस्तान से भारत आ गई। सीमा पर बिना वीजा भारत में एंट्री और दो पासपोर्ट रखने को लेकर केस चल रहा है। ऐसे में सरकार सीमा को अभी पाकिस्तान डिपोर्ट नहीं करेगी। सीमा फिलहाल जमानत पर है। सीमा ने दावा किया था कि उसने सचिन के साथ नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की थी। 

काठमांडू गेस्टहाउस के मैनेजर ने क्या कहा?

काठमांडू के जिस गेस्टहाउस में सचिन और सीमा रुके थे। उस होटल के मैनेजर ने इंडिया टीवी को बताया कि सचिन मार्च में उसके गेस्ट हाउस में आया और एंट्री रजिस्टर में अपना नाम शिवांक रखा था। सचिन के आने के एक दिन बाद सीमा आई। सीमा दुबई के रास्ते काठमांडू पहुंची थी। दोनों होटल में 10 दिन रुके थे। दोनों ने पशुपतिनाथ मंदिर में नहीं बल्कि गेस्टहाउस के रूम में ही शादी की थी। 10 दिन में दोनों केवल 1-2 बार ही कमरे से बाहर निकले थे। गेस्ट हाउस से पहले तो सचिन गया। इसके बाद सीमा चली गई। 

यूपी एटीएस का सीमा से सवाल-जवाब

सवाल-  दोनों पासपोर्ट में कौन सा असली है?

जवाब- पहले पासपोर्ट में नाम अधूरा रह गया था। इसलिए दूसरा पासपोर्ट बनवाना पड़ा, जिसमें पूरा नाम सीमा गुलाम हैदर लिखवाया। 

सवाल: तुम्हारे चाचा और भाई ने, पाकिस्तानी आर्मी या आईएसआई ने तुम्हें भारत भेजा है? 
जवाब: अपने चाचा और भाई से सालों से नहीं मिली। आईएसआई के बारे में मुझे भारत में आकर पता चला। मैं सिर्फ सचिन के लिए भारत आई हूं।

सवाल: तुम कराची में रहती हो और आईएसआई का नाम नहीं सुना, ऐसे कैसे हो सकता है। वो भी तब जब तुम्हारे चाचा और भाई पाकिस्तानी फौज में हैं। तुम स्मार्टफोन चलाती हो, गेम खेलती हो आईएसआई के बारे में कैसे नहीं जानती हो? 
जवाब: आधा जीवन बच्चे पैदा करने और पालने में कट गया। पिछले पांच साल से पबजी गेम खेल रही हूं। आईएसआई के बारे में नहीं सुना।

सवाल: तुम हिंदी और अंग्रेजी अच्छी तरह बोल लेती हो। तुमसे कहा गया है कि भारत में शुद्ध हिंदी बोलना ताकि यहां के लोगों में जल्दी घुल मिल जाओ? तुम 5वीं तक पढ़ी हो फिर अंग्रेजी इतने अच्छे से कैसे बोल रही हो? 
जवाब: मैं सिर्फ सचिन के लिए भारत आई हूं। किसी ने मुझे हिंदी या अंग्रेजी नहीं सिखाई न ही मुझे किसी ने भारत भेजा है।

यूपीएटीएस के सवालों का जवाब जिस तरह सीमा दे रही है, उससे ऐसा लगता है कि या तो सीमा सच बोल रही है या फिर वह ट्रेनिंग लेकर आई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement