Monday, April 29, 2024
Advertisement

श्रद्धा मर्डर केस: आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी, कोर्ट ने गर्म कपड़े मुहैया कराने के दिए निर्देश

Shraddha Murder Case: साकेत कोर्ट ने आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आफताब ने पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 10, 2023 12:02 IST
श्रद्धा मर्डर केस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO श्रद्धा मर्डर केस

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की न्यायिक हिरासत को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आफताब ने पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है। कोर्ट ने अधिकारियों को उसे गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

आफताब की 4 दिन की न्यायिक हिरासत आज ही खत्म हो रही थी, इसके साथ ही कोर्ट ने इसे और 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। आफताब ने अपने वकील के माध्यम से साकेत कोर्ट में एक आवेदन दाखिल किया था। आवेदन में पुलिस की ओर से जब्त किए गए क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड रिलीज किए जाने की मांग की थी। 

आवेदन में कहा गया था कि आफताब जेल के अंदर कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है और उसके पास पर्याप्त कपड़े नहीं हैं। इसमें कहा गया था कि ऐसे में रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ-साथ गर्म कपड़ों को खरीदने के लिए पैसों की तत्काल जरुरत है। आवेदन में कहा गया था कि आरोपी के बैंक खातों में कुछ पैसे है और आरोपी के डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड पुलिस अधिकारियों के पास पड़े हैं।

श्रद्धा मर्डर केस

Image Source : FILE PHOTO
श्रद्धा मर्डर केस

डीएनए रिपोर्ट में बड़ा खुलासा 

इससे पहले 4 जनवरी को डीएनए रिपोर्ट ने केस में एक बड़ा खुलासा किया। डीएनए रिपोर्ट से पता चला कि पुलिस जांच के दौरान जो बाल और हड्डी बरामद किए थे, वो मृतका श्रद्धा के ही थे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि नमूनों की माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट पीड़िता के पिता और भाई के डीएनए से मेल खाती है। नमूने परीक्षण के लिए हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग डायगोनैटिक में भेजे गए थे।

श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे

गौरतलब है कि 28 वर्षीय आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करके उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था। पूनावाला ने शव के टुकड़ों को शहर के विभिन्न हिस्सों में फेंकने से पहले उन्हें 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा था। पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement