Monday, May 13, 2024
Advertisement

श्रद्धा हत्याकांड: वीडियो के बाद पुलिस के हाथ लगा एक अहम ऑडियो, वॉयस सैंपल के लिए CFL ले जाया गया आफताब

जांच के दौरान पुलिस को श्रद्धा और आफताब पूनावाला के बीच कथित बहस का एक ऑडियो क्लिप मिला था जिसके बाद आफताब की आवाज का सैंपल रिकॉर्ड किया जा रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 26, 2022 16:29 IST
श्रद्धा हत्याकांड मामले में आरोपी आफताब पूनावाला- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रद्धा हत्याकांड मामले में आरोपी आफताब पूनावाला

श्रद्धा हत्याकांड मामले में पुलिस को एक बड़ा ब्रेकथ्रू मिला है। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को उसकी आवाज का नमूना (वॉयस सैंपल) रिकॉर्ड करने के लिए सोमवार को केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (CFSL) ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार, जांच के दौरान पुलिस को श्रद्धा और आफताब पूनावाला के बीच कथित बहस का एक ऑडियो क्लिप मिला था जिसके बाद आफताब की आवाज का सैंपल रिकॉर्ड किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद आरोपी को आवाज का नमूना रिकॉर्ड करने और क्लिप में पुरुष की आवाज से मिलवाने के लिए उसे सीएफएसएल ले जाया गया।

काउंसलिंग का एक वीडियो भी मिला

सूत्रों ने यह भी बताया कि जांच दल को दोनों का एक कथित वीडियो भी मिला है जिसमें आफताब पूनावाला कथित तौर पर काउंसलिंग लेते देखा जा सकता है। यह कथित वीडियो मुंबई में शूट किया गया था। उन्होंने कहा कि लिहाजा जांच टीम पूनावाला का ‘फेस रिकॉग्निशन टेस्ट’ कराने की भी तैयारी में है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के दौरान पूनावाला की 3डी तस्वीर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि वह कथित वीडियो में अपनी मौजूदगी से इनकार नहीं कर सके।

कैसे होता है वॉइस सैंपल टेस्ट?
बता दें कि श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी का जो कथित ऑडियो क्लिप दिल्ली पुलिस को मिला है, उसमें जो भी बात कही जा रही, ठीक वही बातें CFSL के अधिकारी आरोपी आफताब को लिखकर देंगे। इसके बाद आरोपी आफताब से उसे पढ़ने के लिए कहा जाएगा। फिर CFSL के एक्सपर्ट्स आरोपी के वॉइस सैम्पल को रिकॉर्ड करेक उसकी आवाज और ऑडियो की आवाज का मिलान करेंगे। 

लिव-इन पार्टनर श्रद्धा के किए 35 टुकड़े
आफताब पूनावाला (28) ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की कथित तौर पर हत्या करके उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के महरौली जंगल के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था। पूनावाला ने शव के टुकड़ों को फेंकने से पहले उन्हें 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा था। पूनावाला को 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को पूनावाला की न्यायिक हिरासत और 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement