Friday, April 26, 2024
Advertisement

Farmers' protest LIVE Updates: गुरुवार दोपहर 12 बजे किसान मोर्चा की अगली बैठक, सरकार के साथ बनी सहमति

5 सदस्यीय किसान कमेटी की बैठक जारी है। माना ये जा रहा है कि किसानों का ये पैनल आज गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 09, 2021 20:44 IST
पांच सदस्यीय किसान...- India TV Hindi
Image Source : ANI पांच सदस्यीय किसान कमेटी की बैठक

नयी दिल्ली: 5 सदस्यीय किसान कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। 5 सदस्यीय समिति ने बुधवार को कहा कि किसान संघ एक प्रस्ताव को लेकर आशावान है और उस पर आगे बढ़ रहा है। समिति की बैठक के बाद किसान नेता युद्धवीर सिंह ने कहा कि उन्होंने केंद्र से मिले एक नए प्रस्ताव पर चर्चा की है। एक अन्य किसान नेता गुरनाम सिंह चडूनी ने कहा, ‘सरकार के नए प्रस्ताव पर अंतिम फैसला सिंघू बॉर्डर पर एसकेएम की बैठक के दौरान लिया जाएगा।’

संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक के बाद ऐलान किया कि सरकार के प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। किसान नेताओं ने कहा कि इस बारे में गृह मंत्रालय से अधिकृत प्रस्ताव का इंतजार है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे संयुक्त किसान मोर्चा की एक और बैठक होगी।

किसान संगठन एमएसपी पर कानून की मांग कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि पहले सरकार सभी मुद्दों का समाधान निकाले उसके बाद आंदोलन खत्म होगा। वहीं, केंद्र का कहना है कि कृषि कानून वापस लिया जा चुका है। इसलिए अब आंदोलन का कोई मतलब नहीं है। पहले किसान आंदोलन खत्म करें।

 

Latest India News

Farmers' protest LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 1:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सरकार के मसौदे पर किसान सहमत नहीं

    सरकार ने किसानों को एक नया मसौदा भेजा है जिसपर किसान सहमत नहीं है । सरकार ने किसानों को प्रस्ताव दिया है कि सरकार सभी पेंडिंग केस को सस्पेंड करने के लिए तैयार है लेकिन किसान केस वापस लेने की मांग कर रहे है । फिलहाल इसी बात को लेकर गतिरोध बना हुआ है।

  • 12:17 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा की 5 सदस्यीय कमेटी की बैठक शुरू हुई।

    दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की पांच सदस्यीय कमेटी की बैठक शुरू हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement