Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

गुजरात से दुबई जा रहा था स्पाइसजेट का विमान, पाकिस्तान में करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, जानें कारण

स्पाइसजेट ने जानकारी दी है कि उनके बोइंग 737 विमान एसजी-15 (अहमदाबाद-दुबई) को एक इमरजेंसी के कारण पाकिस्तान में लैंड कराया गया है। बीते महीने इंडिगो विमान के साथ भी ऐसी एक समस्या आई थी।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 06, 2023 6:22 IST
पाकिस्तान में लैंड हुआ स्पाइसजेट का विमान। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : ANI पाकिस्तान में लैंड हुआ स्पाइसजेट का विमान। (सांकेतिक फोटो)

बीते कुछ समय से विभिन्न एयरलाइंस में किसी न किसी तरह की समस्या के कारण इमरजेंसी लैंडिंग की आवश्यकता पड़ती रहती है। कभी यह तकनीकी खराबी के कारण होतो है तो कभी किसी मेडिकल इमरजेंसी के कारण। मंगलवार को भी एक भारत के एक विमान की पाकिस्तान में ऐसी ही आपातकालीन लैंडिंग की खबर निकलकर सामने आई है। एयरलाइंस की ओर से बताया गया है कि उनके अहमदाबाद से दुबई जाने वाली फ्लाइट को एक इमरजेंसी के कारण पाकिस्तान में लैंड कराया गया है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

इस कारण करानी पड़ी लैंडिंग 

स्पाइसजेट ने जानकारी दी है कि उनके बोइंग 737 विमान एसजी-15 (अहमदाबाद-दुबई) को रास्ते में एक मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया। एयरलाइंस ने बताया है कि विमान को पाकिस्तान के कराची में सुरक्षित उतार लिया गया है। एयरलाइंस की ओर से इस मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। 

इंडिगो विमान की भी हुई थी लैंडिंग

बीते महीने 24 नवंबर को इंडिगो एयरलाइंस ने जानकारी दी थी कि सउदी अरब के जेद्दा से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E 68 में एक मेडिकल इमरजेंसी आ गई थी। इस कारण इस विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड करवाना पड़ा था। इंडिगो का विमान जब जेद्दा से हैदराबाद आ रहा था तभी इसमें एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी।

नहीं बची थी यात्री की जान

इंडिगो एयरलाइन कंपनी की ओर से दी गई जानतकारी के मुताबिक, विमान में जिस यात्री की तबीयत खराब हुई थी उसकी पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग के बाद डॉक्टर्स द्वारा देखभाल की गई थी। हालांकि, दुर्भाग्य से यात्री बच नहीं पाया और विमान के आगमन पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें- जानिए कौन है रोहित गोदारा, जिसने ली सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- 'योगी की तर्ज पर हो एक्शन, एनकाउंटर तक कोई शपथ ग्रहण नहीं'- करणी सेना का बड़ा बयान

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement