Friday, February 23, 2024
Advertisement

जानिए कौन है रोहित गोदारा, जिसने ली सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी

गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला गोदारा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्‍नोई का गुर्गा है और पुलिस ने उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 05, 2023 22:12 IST
rohit godara- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रोहिता गोदारा

जयपुर: लॉरेंस बिश्‍नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने मंगलवार को जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हिंदी में एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा, "सभी भाइयों को राम राम, मैं रोहित गोदारा कपूरीसर, गोल्डी बराड़। भाइयों, आज सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई। हम इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। यह हत्या हमने कराई है। भाइयों, मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो हमारे दुश्मनों की मदद करते हैं और उन्हें मजबूती देते हैं, उन्हें अपने घर के दरवाजे पर अपनी अर्थी तैयार रखनी चाहिए और वे यह समझ लें कि जल्द ही उनसे मुलाकात भी होगी।"

फर्जी पासपोर्ट बनवाकर देश से भागा

गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला गोदारा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्‍नोई का गुर्गा है और पुलिस ने उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। बीकानेर में लूणकरण का रहने वाला गोदारा 2022 में फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाकर देश से भाग गया था। उस पर 32 से भी ज्यादा गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं और वह साल 2010 से ही अपराध की दुनिया में है। वह 2019 में चूरू के सरदारशहर में भींवराज सारण की हत्या के मामले में भी मुख्य आरोपी था। गोदारा ने गैंगस्टर राजू ठेठ की हत्या की भी जिम्मेदारी ली थी।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी नाम

रोहित गोदारा का नाम मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में भी सामने आया था। बता दें कि रोहित गोदारा, लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के लिए काम करता है।

करोड़ों की रंगदारी वसूलने का आरोप

रोहित गोदारा पर राजस्थान में कारोबारियों से 5 करोड़ से लेकर 17 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग चुका है। रोहित पर सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का आरोप भी है। पिछले साल सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की जिम्मेदारी भी रोहित गोदारा ने फेसबुक पर पोस्ट पर ली थी। उस समय रोहित गोदारा ने कहा था कि आनंदपाल सिंह और बलवीर बानूड़ा की मौत का बदला लिया गया है।

गोगामेड़ी को पहले भी मिल चुकी थीं धमकियां

स्थानीय लोगों ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को पहले भी कई बार धमकियां मिल चुकी थीं और उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी कि उनकी जान को खतरा है। गोगामेड़ी की पत्‍नी जब कॉलोनी के मंदिर में पूजा करने जाती थीं तो उनके साथ निजी बंदूकधारी भी होते थे।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement