Monday, April 29, 2024
Advertisement

गोगामेड़ी हत्याकांड: सेना से छुट्टी पर आया था नितिन फौजी, शूटर्स को विदेश भेजने का था वादा

क्राइम ब्रांच के टॉप सूत्रों ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के शूटर्स को विदेश भेजने का वादा किया गया था। मर्डर के बाद सभी आरोपियों को 20 दिन तक दक्षिण भारत में छुपना था और तब तक उनके पासपोर्ट और वीजा बनकर तैयार होने थे।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Published on: December 10, 2023 13:31 IST
gogamedi murder case - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में क्राइम ब्रांच के टॉप सूत्रों ने बड़ा खुलासा किया है। सूत्रों का कहना है कि शूटर रोहित राठौर और नितिन फौजी को विदेश में बुलाने का वादा किया गया था। इसके लिए दोनों को बतौर टोकन मनी 50-50 हजार रुपये भी दिए गए थे। चंडीगढ़ के बाद ये लोग गोआ जाने वाले थे फिर वहां से दक्षिण भारत में समय काटना था। दरअसल, इन शूटर्स को कहा गया था कि हत्याकांड के बाद करीब 20 दिन दक्षिण भारत में निकालने हैं। तब तक उनके पासपोर्ट और वीसा का इंतज़ाम किया जाएगा। 

एक सेना से छुट्टी पर आया, एक पर पहले से रेप केस

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि रोहित एक रेप केस में जेल जा चुका है और रोहित राठौर को लगता था कि सुखदेव ने ही उसे जेल करवाई थी। वहीं नितिन फौजी नवंबर में सेना से छुट्टी पर आया था। उस पर किडनेपिंग का एक मामला लग गया था तो उसे लगा कि अब नौकरी नहीं चलने वाली। लिहाजा वो भी इस अपराध में शामिल हो गया। इसके अलावा उधम सिंह भी नितिन फौजी के साथ फ़ौज की तैयारी कर चुका है, लेकिन पिछले 4 साल से सम्पर्क में नहीं था। हत्या करने के बाद इन्होंने छुपने के लिए उधम सिंह का इस्तेमाल किया। 

बिना तलाशी घुसने के लिए नवीन का इस्तेमाल

सूत्रों की मानें तो, इस हत्याकांड में नवीन शेखावत को इन्होंने इसलिए अपने साथ मिलाया क्योंकि नवीन सुखदेव गोगामेड़ी को अच्छी तरह जानता था और नवीन के जरिए ही दोनों शूटर्स बिना तलाशी दिए सुखदेव गोगामेड़ी के घर मे घुसने में कामयाब हो गए थे। दरअसल, नवीन किसी सरकारी अधिकारी को काम के सिलसिले में सुखदेव से फोन करवाने के लिए गया था। लेकिन जैसे ही शूटर्स ने सुखदेव पर फायरिंग शुरू की तो नवीन घबरा गया और नितिन फौजी और रोहित को रोकने लगा, इसलिए दोनों ने नवीन को भी गोली मार दी।

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर में पड़ रही भयानक ठंड, कुछ इलाकों में -6.3 तक लुढ़का पारा

बिहार: टॉपर घोटाले का मुख्य आरोपी, ईडी की जमीन पर कब्जा, रेड में निकला 3 करोड़ कैश

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement