Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Terrorism In Jammu & Kashmir: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी ढेर, पिछली बार बच कर निकलने में हो गया था कामयाब

Terrorism In Jammu & Kashmir: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुए मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संगठन से जुड़े नसीर अहमद भट के रूप में हुई है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 02, 2022 16:56 IST
Terrorism In Jammu & Kashmir- India TV Hindi
Terrorism In Jammu & Kashmir

Highlights

  • आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुए मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया
  • आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े नसीर अहमद भट के रूप में हुई
  • आतंकी के पास से AK राइफल, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गया

Terrorism In Jammu & Kashmir: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान कर ली गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर क्षेत्र के अतिरिक्त महानिदेशक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संगठन से जुड़े नसीर अहमद भट के रूप में हुई है, जो नौपोरा बसकुचन शोपियां का निवासी था। उन्होंने कहा, एके राइफल समेत आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। वह कई आतंकी अपराधों में शामिल था और हाल ही में एक मुठभेड़ से निकलने में कामयाब रहा था। 

इससे पहले, पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी के बाद, वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों द्वारा जवाबी कार्रवाई करने पर गोलीबारी शुरू कर दी। हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुए हैं, जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है।

पुलवामा के पिंगलाना में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिंगलाना इलाके में CRPF और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक CRPF का जवान घायल हो गया। पूरे इलाके की घेराबंदी की जा रही है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement