Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Terrorist Killed Bank Manager: कश्मीर में टीचर के बाद अब बैंक मैनेजर को गोली मारी, 5 माह में टारगेट किलिंग के 17 मामले

Terrorist Killed Bank Manager: जम्मू-कश्मीर में एक हिंदी टीचर की गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिन बाद ही आतंकियों ने एक हिंदू बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी है।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Updated on: June 02, 2022 13:13 IST
Terrorist Killed Bank Manager- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Terrorist Killed Bank Manager

Highlights

  • सुरक्षा की मांग कर रहे कश्मीरी पंडित
  • इस हत्याकांड के बाद जम्मू संभाग में शुरू हो गए प्रदर्शन
  • मंगलवार को ही टीचर रजनी बाला को गोली मार दी थी

Terrorist Killed Bank Manager: जम्मू-कश्मीर में एक हिंदी टीचर की गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिन बाद ही आतंकियों ने एक हिंदू बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैनेजर बुरी तरह जख्मी हो गए थे। अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। खबरों के मुताबिक बैंक मैनेजर राजस्थान के रहने वाले हैं और चार दिन पहले ही बैंक में ज्वाइन किया था।

सुरक्षा की मांग कर रहे कश्मीरी पंडित

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकवादियों ने अब बैंक में घुसकर मैनेजर को गोली मारने का दुस्साहस किया है। कुलगाम में बैंक में घुसकर राजस्थान के रहने वाले मैनेजर विजय कुमार को गोली मारी गई है। मंगलवार को ही आतंकवादियों ने कुलगाम में ही एक सरकारी स्कूल की टीचर रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले बडगाम में तहसील परिसर में घुसकर कर्मचारी राहुल भट की हत्या कर दी थी। उसके बाद से ही कश्मीरी पंडितों का आंदोलन चल रहा है और वे खुद की सुरक्षा तय किए जाने की मांग कर रहे हैं।

5 माह में टारगेट किलिंग के 17 मामले

बैंक मैनेजर की इस तरह से हत्या होने के बाद कश्मीर घाटी में स्थानीय हिंदू अल्पसंख्यकों और प्रवासी लोगों में डर बढ़ गया है। इस साल की शुरुआत से ही लगातार टारगेट किलिंग के मामले सामने आ रहे हैं। बीते 5 महीनों में यह 17वां मामला है, जब इस तरह से किसी आम नागरिक या कर्मचारी की हत्या की गई है। बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हिंदुओं एवं सिखों को सुरक्षित ठिकानों पर पोस्टिंग देने की बात कही थी, लेकिन अब इस मामले ने चिंताओं को और बढ़ा दिया है। दरअसल बैंक के अंदर घुसकर इस तरह की हत्या किए जाने से यह सवाल उठने लगा है कि आखिर प्रवासी और अल्पसंख्यक कहां सुरक्षित हैं।

इस हत्याकांड के बाद जम्मू संभाग में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं और लोगों का कहना है कि सरकार को कुछ उपाय करना होगा। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षित पोस्टिंग की बात कर रही है, लेकिन कश्मीर में कोई भी स्थान हम लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement