Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आतंकी संगठन IS की बड़ी साजिश, मैगजीन के जरिए भारत के मुस्लिमों को जिहाद के लिए उकसा रहा, इस नेता को दी धमकी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट भारत के मुसलमानों को जिहाद के नाम पर उकसा रहा है। इसकी मैगजीन में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के बारे में अभद्र भाषा प्रयोग की गई है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 28, 2023 22:25 IST
Terrorist organization IS- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC आतंकी संगठन IS की बड़ी साजिश

नई दिल्ली: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपनी मैगजीन वॉइस ऑफ खुरसान का नया संस्करण जारी किया है। खुरासान नाम के प्रोपगंडा मैगजीन के इस संस्करण में आईएस ने नूंह हिंसा और ज्ञानवापी मस्जिद केस मामले में लेख लिखकर भारत के मुसलमानों को जिहाद के लिए उकसाने की कोशिश की है। इस मैगजीन में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का नाम लिखकर धमकी भी दी गई है।

मैगजीन में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया और टेलीग्राम के जरिए जारी की जानी वाली IS की मैगजीन पर NIA लगातार शिकंजा कसती रही है। इस्लामिक स्टेट की मैगजीन VOICE Of KHURASAN की मैगजीन के कवर पेज ने बुल्डोजर के फोटो का इस्तेमाल किया है, जो नूंह में चलाया गया था।

मैगजीन में मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी का जिक्र

मैगजीन में मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि इन लोगों ने वीडियो भड़काने वाला बनाया, जिसके बाद मुसलमानों पर हमला हुआ। मुसलमानों के 500 घर तोड़े गए, जलाए गए, जिसका समर्थन हरियाणा के गृह मंत्री ने किया। मैगजीन में बदला लेने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि देश में आतंकवाद को खत्म करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां ताबड़तोड़ अभियान चला रही है, जिसकी वजह से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और हमला करने की फिराक में हैं। हालांकि जवानों की मुस्तैदी की वजह से आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने बड़ी बहन से बंधवाई राखी, सामने आया VIDEO 

महाराष्ट्र: नागपुर में मेट्रो का डब्बा बना फैशन शो का अड्डा, कैटवॉक ऐसी कि बड़े-बड़े मॉडल हो जाएं हैरान, देखें VIDEO

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement