Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Weather Update Today: पहाड़ों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश से इन राज्यों में मौसम हुआ ठंडा-ठंडा, कूल-कूल

सोमवार की रात जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने की वजह से तापमान में काफी बदलाव देखने को मिला। वहीं, दिल्ली-एनसीआ में हुई बारिश से मौसम में ठंडक देखने को मिल रही है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 17, 2023 7:38 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Update Today: सोमवार को पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी  की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में  सोमवार की रात हुई बारिश से मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला है। राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत कई मैदानी इलाकों में बारिश से ठंडक बढ़ गई है। वहीं बारिश की वजह से खेतों में लगी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

IMD ने अलर्ट किया

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में मंगलवार यानी 17 अक्टूबर को भी बारिश जारी रह सकती है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश से अति भारी बारिश के होने की संभावना जताई है।

तापमान में हुआ बदलाव

सोमवार को बारिश होने के साथ ही उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हुई। उत्तराखंड के चार धाम में बर्फबारी होने की वजह से वहां का तापमान शून्य से भी नीचे पहंच गया। तो वहीं जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी के बाद पुंछ और राजौरी को कश्मीर से जोड़ने वाला मुगल रोड बंद हो गया।

फसलों को भारी नुकसान पहुंचा

पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से कई राज्यों में धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास के इलाकों में तेज हवा और बारिश की वजह से धान की फसल को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि इस बारिश का असर पंजाब में भी देखने को मिला है। रविवार और सोमावार, दो दिनों की बारिश की वजह से वहां लगभग तैयार फसल खेतों में गिर गई है। 

बारिश से हरियाणा की फसल भी भीग गई है। मंडियों में पहुंचा लाखों टन धान भीग गया जिस वजह से किसान काफी परेशान हैं। हरियाणा के कई राज्यों में तेज हवाएं चली तो वहीं कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिरे।

ये भी पढ़ें-

अब UN में दिखाई देंगे विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची, सरकार ने सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

फिलिस्तीनी राजदूत से मिले मणिशंकर अय्यर समेत कई विपक्षी नेता, कहा- हम आपके साथ खड़े हैं

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement