Friday, May 10, 2024
Advertisement

कल से एक सप्ताह के लिए बंद रहेंगी ये ट्रेनें, चेक कर लें पूरी लिस्ट, कहीं आपका सफ़र भी तो नहीं होगा प्रभावित

रेलवे ने हैदराबाद और सिकंदराबाद डिवीजनों में 20 ट्रेनों और 22 एमएमटीएस ट्रेनों को एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 13, 2023 14:00 IST
Railway - India TV Hindi
Image Source : FILE कल से एक सप्ताह के लिए बंद रहेंगी ये ट्रेनें

Indian Railways: रेलवे को भारत की लाइफ लाइन कहा जाता है। रेलवे की मदद से हर रोज लाखों यात्री सफ़र करते हैं। हजारों टन सामान इधर से उधर पहुंचाया जाता है। आप कल्पना कीजिये कि अगर रेल एक दिन के लिए काम करना बंद कर दे तो क्या होगा? पूरा देश थम जाएगा। सड़कों पर गाड़ियों की भरमार हो जाएगी लेकिन तब भी हालात भयानक ही होंगे। 

 हैदराबाद और सिकंदराबाद डिवीजन में रद्द हुई ट्रेनें 

वैसे तो भारतीय रेलवे साल के 365 दिन काम करती है, लेकिन कई बार रखरखाव और सुधार कार्यों के लिए कई स्थानों पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया जाता है। इस प्रक्रिया में एक निश्चित रूट पर कुछ दिनों के लिए ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया जाता है। इसी क्रम में दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने ढांचागत रखरखाव कार्यों के कारण हैदराबाद और सिकंदराबाद डिवीजनों में 20 ट्रेनों और 22 एमएमटीएस ट्रेनों को एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिया है। एससीआर ने घोषणा की कि 14 अगस्त से 20 अगस्त तक 20 ट्रेनें रद्द रहेंगी।

ये रही पूरी सूची-

इनमें काजीपेट-दोर्नाकल, दोर्नाकल-काजीपेट, दोर्नाकल-विजयवाड़ा, विजयवाड़ा-दोर्नाकल, भद्राचलम रोड-विजयवाड़ा, विजयवाड़ा-भद्राचलम रोड, काजीपेट-सिरपुर टाउन, बल्हारशाह-काजीपेट, भद्राचलम रोड-बल्हारशाह, सिरपुर टाउन-भद्राचलम रोड, सिकंदराबाद -वारंगल, वारंगल-हैदराबाद, सिरपुर टाउन-करीमनगर, करीमनगर-सिरपुर टाउन, करीमनगर-निजामाबाद, निज़ामाबाद-करीमनगर, काजीपेट-बल्हारशाह, बल्हारशाह-काजीपेट, काचीगुडा-निजामाबाद और निज़ामाबाद-काचीगुडा।

दौंड-निजामाबाद मुदखेड-निज़ामाबाद के बीच और निज़ामाबाद-पंढरपुर निज़ामाबाद व मुदखेड के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। हैदराबाद और लिंगमपल्ली, फलकनुमा और लिंगमपल्ली व उमदानगर और लिंगमपल्ली के बीच 22 एमएमटीएस ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। इस बीच, रेलवे अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि नांदेड़-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई) राज्य रानी एक्सप्रेस 13 और 14 अगस्त को रद्द रहेगी। इसी तरह, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई)-नांदेड़ को 14 और 15 अगस्त को रद्द कर दिया गया है।

Input- IANS

ये भी पढ़ें-

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

चीन और पाकिस्तान को आंख दिखाने वाली तोप से स्वतंत्रता दिवस पर दी जाएगी सलामी, भारत में ही है निर्मित, जानिए खासियत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement