Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को टक्कर देगी ये नई पार्टी, विधानसभा चुनाव में होगा कड़ा मुकाबला

जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे वहां राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो रही हैं। विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में एक और राजनीतिक पार्टी बन गई है। इसे बनाया है श्री श्री रविशंकर के संगठन से से जुड़े संजय कुमार ने।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Sushmit Sinha Updated on: September 07, 2022 17:55 IST
New Political Party IN J&K- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV New Political Party IN J&K

जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे वहां राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो रही हैं। विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में एक और राजनीतिक पार्टी बन गई है। इसे बनाया है श्री श्री रविशंकर के संगठन से से जुड़े संजय कुमार ने। नई पॉलिटिकल पार्टी को चुनाव आयोग की तरफ से मान्यता भी मिल गई है।

संजय कुमार ने अपनी पार्टी का नाम नेशनलिस्ट पीपल्स फ्रंट रखा है, पार्टी का नारा है कि वह घाटी को ड्रग्स फ्री, करप्शन फ्री और वायलेंस फ्री बनाना चाहती है।

पहली जनसभा में दिखाया दम

नेशनलिस्ट पीपल्स फ्रंट ने अपनी पहली जनसभा श्रीनगर में रखी और घाटी के लोगों के साथ-साथ तमाम राजनीतिक दलों को भी अपनी ताकत का अहसास कराया। यह जनसभा श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर पार्क में हुई। जम्मू कश्मीर में चुनावी बिगुल अभी बजा नहीं कि राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ होती दिख रही हैं। पिछले 15 दिनों के भीतर घाटी में 2 नई  पॉलिटिकल पार्टियों ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले अपनी ताकत दिखा दी है। पहले ग़ुलाम नबी आज़ाद ने अपनी नई पार्टी का ऐलान किया। और आज यह दूसरी पार्टी लांच हुई। 

श्रीनगर में यह दूसरी बड़ी चुनावी रैली देखने को मिली

जम्मू में ग़ुलाम नबी आज़ाद की रैली के बाद, श्रीनगर में यह दूसरी बड़ी चुनावी रैली देखने को मिली। इस रैली में कश्मीर के विभिन्न ज़िलों से काफी संख्या में लोग शामिल हुए थे, ख़ास कर युवाओं और महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ इस रैली में माजूद थी। रैली में शामिल लोगों में नई पार्टी को लेकर जोश और उत्साह साफ़ देखा जा रहा था, ढोल बाजे और कश्मीरी पारम्परिक संगीत के साथ पार्टी की लॉन्चिंग हुई। 

रैली में लगा युवाओं का जमघट

रैली में पहुंचे युवाओं को इस पार्टी से काफी उम्मीदें दिखीं। युवाओं का कहना था की इस पार्टी का मंशूर बिलकुल साफ़ हैं। इसलिए हम इस पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं। इससे पहले जो पार्टियां आईं उन्होंने ना तो विकास के काम किए और ना ही युवाओं के लिए कोई ख़ास कदम उठाये। अभी लोगों को उम्मीद है की यह पार्टी ना सिर्फ ड्रग्स फ्री, करप्शन फ्री बल्कि डेवलपमेन्ट के कामों को भी आगे बढ़ायेगी। 

युवाओं को केंद्र में रख कर काम करेगी पार्टी

श्रीनगर में अपनी पार्टी की लॉन्चिंग के दौरान पार्टी के चेयरमैन संजय कुमार ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हमारा मंशूर आर्टिकल 370 जैसे मुद्दे नहीं बल्कि युवाओं के मुस्तकबिल के लिए काम करना है। हमारी पार्टी दूसरी पार्टियों से बिल्कुल अलग होगी , इस पार्टी में कोई भी पुराने राजनीतिक चहरे शामिल नहीं होंगे। यह पार्टी ड्रग्स फ्री, करप्शन फ्री और कश्मीर में वायलेंस फ्री के मंशूर से आगे बढ़ेगी। संजय कुमार ने कहा आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी हिस्सा लेगी या नहीं यह सब कोर कमिटी की बैठक में तय किया जाएगा। 

नए गैर कश्मीरी वोटरों को शामिल करने के मुद्दे पर प्रदेश में राजनीति चरम पर पहुंच गई है। वहीं ऐसे में कर्नाटक के रहने वाले एक निवासी संजय कुमार का विधानसभा चुनावों के एलान से पहले नई पार्टी के लॉन्च होने से जम्मू कश्मीर की राजनीति में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा यह तो समय ही बताएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement