1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

Threat to blow up Moradabad: मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, पत्र लिखने वाले ने खुद को बताया जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर

मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्टेशन मास्टर के ऑफिस में एक पत्र मिला है जिसमें लिखा है कि बरेली मंडल और मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को 21 मई को बम से उड़ा दिया जाएगा। पत्र में हरिद्वार सहित कई रेलवे स्टेशनों के साथ धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की बात कही गई है।   

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 10, 2022 8:07 IST
मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी- India TV Hindi
Image Source : ANI मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

Highlights

  • मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी
  • हरिद्वार सहित कई रेलवे स्टेशनों को 21 मई को उड़ाने की धमकी
  • पत्र लिखने वाले ने खुद को बताया जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर

Threat to blow up Moradabad: मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्टेशन मास्टर के ऑफिस में एक पत्र मिला है जिसमें लिखा है कि बरेली मंडल और मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों को 21 मई को बम से उड़ा दिया जाएगा। पत्र में हरिद्वार सहित कई रेलवे स्टेशनों के साथ धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की बात कही गई है। मुरादाबाद मंडल उत्तर रेलवे के सीनियर DCM सुधीर सिंह ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी राज्य के प्राधिकरण से बात कर रहे हैं, पत्र फेक है या इसमें कुछ सच्चाई भी है, इसकी जांच की जा रही है।

धमकी भरे पत्र मिलने के बाद जीआरपी, आरपीएफ और स्थनीय पुलिस साथ मिलकर चेकिंग अभियान चल रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट पर हैं। आरपीएफ ने बताया कि इस संबंध में जांच चल रही है। जीआरपी रेलवे सुरक्षा बल और लोकल पुलिस साथ मिलकर लगातार सभी स्टेशनों पर चेकिंग कर रहे हैं। रूड़की, देहरादून, लक्सर स्टेशनों पर सघन चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही मुरादाबाद मंडल के बाकी सभी स्टेशनों पर भी चोकिंग हो रही है। यूपी और उत्तराखंड के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। 

सूत्रों के मुताबिक पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखा हुआ है। पत्र लिखने वाले ने खुद को आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताकर कई स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है। जिसमें हरिद्वार, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, लक्सर, नजीबाबाद रेलवे स्टेशन शामिल हैं। इसके साथ ही कई धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की बात लिखी गई है। धमकी भरे पत्र मिलने के बाद से ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन स्टेशनों पर सभी आने-जाने वालों की सघन चेकिंग हो रही है।