1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान से TMC ने किया किनारा, सांसद ने दी सफाई

TMC on Mahua Moitra: मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान से TMC ने किया किनारा, सांसद ने दी सफाई

TMC on Mahua Moitra: टीएमसी की ओर से ट्वीट किया गया कि मुहआ मोइत्रा के बयान का पार्टी समर्थन नहीं करती है। वहीं, अपने बयान को लेकर महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर सफाई भी दी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 05, 2022 19:18 IST
Mahua Moitra- India TV Hindi News
Image Source : PTI Mahua Moitra

Highlights

  • 'मोइत्रा के बयान का पार्टी समर्थन नहीं करती'
  • 'पार्टी इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है'
  • धूम्रपान शब्द का जिक्र नहीं किया: महुआ मोइत्रा

TMC on Mahua Moitra: फिल्मकार लीना मणिमेकलई की डाक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद चल रहा है। इस बीच, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली के बारे में विवादित बयान दिया। इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने महुआ मोइत्रा के बयान से किनारा कर लिया है। टीएमसी की ओर से ट्वीट किया गया कि मुहआ मोइत्रा के बयान का पार्टी समर्थन नहीं करती है। वहीं, अपने बयान को लेकर महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर सफाई भी दी है। 

'की गई टिप्पणी उनके निजी विचार हैं'

महुआ मोइत्रा के बयान को लेकर विवाद बढ़ता देख टीएमसी ने किनारा कर लिया है। टीएमसी ने कहा है कि महुआ मोइत्रा की देवी काली पर की गई टिप्पणी उनके निजी विचार हैं। इसका पार्टी समर्थन नहीं करती है। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है।

'तारापीठ में मेरी मां काली के पास जाएं'

वहीं, महुआ मोइत्रा ने कहा कि मैंने किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया है। उन्होंने ट्वीट किया, "आप सभी संघियों के लिए- झूठ बोलना आपको बेहतर हिंदू नहीं बना देगा। मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया या धूम्रपान शब्द का जिक्र नहीं किया। मेरा सुझाव है कि आप तारापीठ में मेरी मां काली के पास जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में क्या खाना-पीना दिया जाता है। जय मां तारा"

फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद

बता दें कि फिल्मकार लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को ट्विटर पर अपनी लघु फिल्म 'काली' का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें हिंदू देवी को धूम्रपान करते और हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा थामे हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद मणिमेकलई पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगने लगे। यही नहीं, सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ 'अरेस्ट लीना मणिमेकलई' (लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करो) हैशटैग ट्रेंड करने लगा।

लीना मणिमेकलई के पोस्‍टर जारी करने के बाद महुआ मोइत्रा का यह बयान आया। पोस्‍टर को लेकर उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली सहित कई जगह फिल्म मेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी है। डाक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है।

Latest India News