Sunday, June 16, 2024
Advertisement

आस्था पर भारी पड़ा सड़क जाम, आधे रास्ते से लौटे श्रद्धालु, रास्ता बंद करने के लिए मजबूर हुई पुलिस

हरिद्वार में वाहनों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि पुलिस को मजबूरन कई लोगों को आधे रास्ते ही लौटना पड़ा। पुलिस ने भीम बैराज के पास बैरिकेडिंग लगाकर चारपहिया वाहनों को वापस लौटाया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 26, 2024 21:03 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली-हरिद्वार-नैनीताल हाइवे पर जाम के कारण कई श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन किए बगैर ही वापस लौटना पड़ा। पुलिस ने ऋषिकेश पहुंचने से पहले ही चार पहिया वाहनों को लौटा दिया। रविवार की छुट्टी के चलते बड़ी संख्या में लोग दिल्ली से हरिद्वार पहुंचे और श्रद्धालुओं/सैलानियों की भीड़ के चलते हाइवे में जाम लग गया। हालात इतने खराब हो गए कि घंटों तक गाड़ियां सड़क पर रेंगती रहीं। अंत में पुलिस को हालात काबू में करने के लिए बैरिकेडिंग कर चार पहिया वाहनों को हरिद्वार पहुंचने से पहले ही वापस लौटाना पड़ा।

रविवार के हरि की पौड़ी पर स्नान पर्व जैसा नजारा देखने को मिला। गंगा स्नान और गंगा आरती के दौरान जमकर भीड़ देखने को मिली। चारधाम यात्रा के चलते शहर में पहले ही श्रद्धालुओं की भीड़ है और रविवार की छुट्टी के चलते हालात और खराब हो गए।

हाइवे पर भी जाम

रविवार के दिन सुबह से ही वाहनों की कतार लगनी शुरू हो गई। सबसे ज्यादा वाहन दिल्ली से आए। इससे शहर के अंदर और हाइवे पर भी जाम जैसी स्थिति हो गई। गर्मी में यात्री परेशान होते रहे। ऋषिकेश जाने वाले चीला मार्ग पर भी जाम जैसी स्थिति हो गई। इसके बाद पुलिस ने भीमगोड़ा बैराज के पास बैरिकेडिंग लगाकर ऋषिकेश जा रहे चार पहिया वाहनों को वापस लौटा दिया।

पहाड़ से आने वाले यात्री भी परेशान

पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, धारचूला, मुनस्यारी और कुमाऊं जाने वाले वाहन भी लंबे समय तक जाम में फंसे रहे। कई लोगों ने जाम से बचने के लिए दूसरा रास्ता चुना। रास्ता बदलने के कारण उन्हें उन्हें 3-4 घंटे ज्यादा समय लगा। व्यापारी भी इस जाम के कारण परेशान हो चुके हैं। पहले कुछ लोग दुकान के सामने गाड़ी खड़ी कर खरीदारी कर लेते थे, लेकिन अब कोई गुंजाइश नहीं रह गई है। उत्तर भारत में भीषण गर्मी के बीच पहाड़ों पर जाने वाले सैलानियों की संख्या काफी ज्यादा है। इससे बसों में भी काफी भीड़ हो रही है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement