Friday, July 19, 2024
Advertisement

जूस की मशीन में छिपाकर दुबई से लाया गया करीब 2 करोड़ का सोना, ऐसे किया गया जब्त

ये सोना दुबई से तमिलनाडु लाया जा रहा था। एयरपोर्ट के इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के अधिकारियों ने जांच के दौरान यात्री के पास से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 14, 2024 10:03 IST
त्रिची एयरपोर्ट पर जब्त किया गया करोड़ों का सोना- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI त्रिची एयरपोर्ट पर जब्त किया गया करोड़ों का सोना

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर करोड़ों के सोने की तस्करी पकड़ी गई। एयरपोर्ट पर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के अधिकारियों ने गुरुवार को 2.579 किलोग्राम का 24 कैरेट का खरा सोना जब्त किया है। मार्केट में इस सोने की कीमत करीब 2 करोड़ (1.83 करोड़) रुपये बताई गई है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि ये सोना एक जूस मिक्सर के अंदर छिपाकर दुबाई से तमिलनाडु लाया जा रहा था।

आरोपी को गिरफ्तार कर की जा रही जांच

इस मामले पर कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि दुबई से तमिलनाडु आ रहे युवक की जब एयरपोर्ट पर तलाशी ली गई तो सुरक्षाबलों को कुछ संदेह हुआ। एयरपोर्ट के इंटिलीजेंस यूनिट ने युवक के सामान की अलग से जांच की तो उसके बैग में एक जूस की मशीन रखी हुई थी। इस जूस की मशीन में ही ढ़ाई किलो से अधिक का अवैध सोना छिपाया गया था। AIU अधिकारियों ने सोने के जब्त कर लिया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है।

मलाशय में छिपा कर लाया लाखों का सोना

बता दें कि अप्रैल महीने में तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर ही सोने की अजीबोगरीब तस्करी का मामला सामने आया था। तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट के AIU अधिकारियों ने दुबई से आए एक यात्री से 70.58 लाख कीमत का कुल 977 ग्राम 24 कैरेट सोना जब्त किया था। यह सोना पेस्ट के रूप में बनाकर मलाशय के अंदर तीन पैकटों में छिपाया गया था। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर मामले की जांच की थी।

ज्यादातर अरब देशों से लाया जाता है सोना

एयरपोर्ट में सोने की तस्करी के कई मामले पहले भी आ चुके हैं। बड़ी संख्या में अरब देशों से आने वाले यात्री अपने साथ सोना छिपा कर लाते हैं। इसके चलते एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारी अलर्ट मोड पर रहते हैं। किसी प्रकार की बड़ी तस्करी को रोक लिया जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement