Friday, April 26, 2024
Advertisement

त्रिपुरा: गृह मंत्री अमित शाह के काफिले में घुस गई सफेद कार, शपथग्रहण समारोह के लिए गए थे अगरतला

अमित शाह नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में अगरतला पहुंचे थे। त्रिपुरा में बुधवार को राज्य की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह था। वह स्टेट गेस्ट हाउस से निकल रहे थे, तभी यह घटना हुई। पुलिस ने कहा कि कार ड्राइवर को शीघ की पकड़ लिया जाएगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 09, 2023 23:38 IST
त्रिपुरा: गृह मंत्री अमित शाह के काफिले में घुस गई सफेद कार, शपथग्रहण समारोह के लिए गए थे अगरतला- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE त्रिपुरा: गृह मंत्री अमित शाह के काफिले में घुस गई सफेद कार, शपथग्रहण समारोह के लिए गए थे अगरतला

Amit Shah: त्रिपुरा में में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार उनके काफिले में सफेद रंग की एक कार घुस आइ। यह घटना बुधवार की है। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास भी किया, लेकिन वह तेज गति में चलते हुए काफिले को ओवरटेक करके आगे की ओर निकल गई। दरअसल, अमित शाह नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में अगरतला पहुंचे थे। त्रिपुरा में बुधवार को राज्य की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह था। वह स्टेट गेस्ट हाउस से निकल रहे थे, तभी यह घटना हुई। पुलिस ने कहा कि कार ड्राइवर को शीघ की पकड़ लिया जाएगा।

पुलिस वालों ने सफेद कार रोकी, लेकिन ड्राइवर भाग निकला

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि अमित शाह का काफिला गुजर रहा है, तभी एक सफेद कार अचानक उनके काफिले के पास आ जाती है। पुलिस वालों ने उसे रोका, तो वह कुछ देर रुकी रहती है। इसके बाद अचानक कार शाह के काफिले के बीच में आ जाती है। पुलिसकर्मी पीछे दौड़ते हुए कार को रोकने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह रुकी नहीं।

ब्रीफकेस बैलिस्टिक शील्ड कवर के साथ Z+ सिक्योरिटी

2019 में शाह के गृह मंत्री बनने के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी। शाह को Z+ सिक्योरिटी के साथ-साथ ब्रीफकेस बैलिस्टिक शील्ड का भी कवर दिया गया था। ये एक पोर्टेबल बुलेट प्रूफ शील्ड या पोर्टेबल फोल्ड आउट बैलिस्टिक शील्ड होती है, जिसे हमले के दौरान खोला जा सकता है। Z+ सिक्योरिटी के तहत शाह के साथ 24 से 30 कमांडो हर वक्त होते हैं।

महाराष्ट्र दौरे के दौरान भी अमित शाह की सुरक्षा में हुई थी चूक

इससे पहले सितंबर 2022 को महाराष्ट्र दौरे पर भी शाह की सुरक्षा में चूक हुई थी। शाह के मुंबई दौरे पर एक संदिग्ध उनके इर्द-गिर्द कई घंटों तक घूमता रहा था। जब अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने उसे 2-3 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:

सबसे पहले तो आपने घबराना नहीं है', जब इमरान के जुमले को सुनाकर पाकिस्तान सरकार ने रईसों को दी 'गोली'

क्रिकेट के मैदान पर प्रधानमंत्री ने खेली डिप्लोमेसी!, मोदी-अल्बानीज की यह तस्वीर चीन को लगा देगी मिर्ची

चीन में प्रलय ला देंगी अमेरिकी न्यूक्लियर पनडुब्बियां, ऑस्‍ट्रेलिया खरीदेगा 5 खतरनाक सबमरीन, घबराया 'ड्रैगन'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement