Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Tripura News: बीजेपी ने बिप्लब देब को त्रिपुरा से बनाया अपना राज्यसभा का उम्मीदवार, जीत लगभग तय

Tripura News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को राज्यसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है। वह माणिक साहा द्वारा खाली की गई सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 10, 2022 18:30 IST
BJP names Biplab Deb as its Rajya Sabha candidate from Tripura- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP names Biplab Deb as its Rajya Sabha candidate from Tripura

Highlights

  • त्रिपुरा से पूर्व सीएम बिप्लब देब राज्यसभा उम्मीदवार
  • सोमवार को दाखिल करेंगे अपना नामांकन पत्र
  • त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा के पास हैं 36 विधायक

Tripura News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को राज्यसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है। वह माणिक साहा द्वारा खाली की गई सीट से चुनाव लड़ेंगे। त्रिपुरा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले साहा ने मुख्यमंत्री के रूप में देब की जगह ली थी। उपचुनाव 22 सितंबर को होना है और देब की जीत निश्चित मानी जा रही है, क्योंकि राज्य विधानसभा में भाजपा के पास बहुमत है। 

सोमवार को नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

बिप्लब कुमार देब ने कहा कि वह त्रिपुरा और उसके लोगों के विकास और कल्याण के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हैं। देब के सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की उम्मीद है। इसी दिन नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है। देब को हाल ही में हरियाणा में पार्टी मामलों का प्रभारी भी बनाया गया है। राज्य के पूर्व वित्त मंत्री और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता भानु लाल साहा पहले ही वाम मोर्चा के उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। 

त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा के पास 36 सीटें
गौरतलब है कि 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 36, जबकि उसकी सहयोगी आईपीएफटी के आठ विधायक हैं। माकपा के पास 15 और कांग्रेस के पास एक विधायक है। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा द्वारा उम्मीदवार नामित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और गृह मंत्री अमित शाह जी को त्रिपुरा से राज्यसभा चुनाव के लिए मुझे भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामित करने के लिए धन्यवाद।’’ देब ने कहा कि वह त्रिपुरा और उसके लोगों के कल्याण और विकास के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। 

भाजपा ने हाल ही में की प्रदेश प्रभारियों की नियुक्ति
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्रियों और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों समेत कई वरिष्ठ नेताओं को संगठनात्मक काम के लिए अलग-अलग प्रदेशों में पार्टी मामलों का प्रभारी नियुक्त किया। नवनियुक्त प्रभारियों में पूर्व मुख्यमंत्रियों विजय रूपाणी और बिप्लव कुमार देब के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर और महेश शर्मा का नाम शामिल है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement