Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Bihar News: 'रोजगार पर कोई एजेंडा व जवाब नहीं', CM नीतीश के इस बड़े ऐलान के बाद तेजस्वी यादव ने BJP पर साधा निशाना

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, आज कानून व्यवस्था की समीक्षा की। पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया कि अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Updated on: September 10, 2022 18:10 IST
Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav

Highlights

  • सीएम नीतीश कुमार ने आज लॉ एंड आर्डर की समीक्षा की
  • नीतीश कुमार ने पुलिस बल की संख्या बढ़ाने का दिया निर्देश
  • सीएम ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया

Bihar News: बिहार में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शनिवार को लॉ एंड आर्डर की समीक्षा की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सीएम आवास पर करीब छह घंटे बैठक हुई। समीक्षा बैठक में हाल के दिनों में सामने आए बड़े आपराधिक मामलों पर चर्चा की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस बल की संख्या बढ़ाने और पुलिस भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया, जिस पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के बाद अब पुलिस बल की संख्या बढ़ाने व भर्ती प्रक्रिया में तेजी आएगी। 

अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो- नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "आज कानून व्यवस्था की समीक्षा की। पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया कि अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो। विधि व्यवस्था का संधारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हर हाल में सामाजिक सद्भाव कायम रखा जाए।" उन्होंने आगे कहा, "साथ ही पुलिस बल की संख्या बढ़ाने और भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया। प्रशिक्षण की क्षमता बढ़ाने और आधुनिक तरीकों से प्रशिक्षण देने का भी निर्देश दिया।"

Bihar CM Nitish Kumar and Deputy CM Tejashwi Yadav greet acting Speaker Maheshwar Hazari during spec

Image Source : PTI
Bihar CM Nitish Kumar and Deputy CM Tejashwi Yadav greet acting Speaker Maheshwar Hazari during special session of Bihar Legislative Assembly in Patna, Wednesday, August 24, 2022.

तेजस्वी का ट्वीट- बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी! 

मुख्यमंत्री के इस ट्वीट पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने लिखा, "बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी! माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के बाद अब पुलिस बल की संख्या बढ़ाने व भर्ती प्रक्रिया में तेजी आएगी। बिहार के युवाओं को भ्रमित कर 2 वर्ष बर्बाद करने वाली BJP के पास नौकरी/ रोजगार पर कोई एजेंडा व जवाब नहीं।"

आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष का सरकार पर हमला

गौरतलब है कि बिहार में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही विपक्ष यह सवाल उठा रहा है कि बिहार में जंगलराज की वापसी हो गई है। दरअसल, बिहार में इन दिनों लगातार बढ़ रहे आपराधिक वारदातों को लेकर सरकार की खूब आलोचना हो रही है। राजधानी पटना समेत राज्य के तमाम जिलों में अपराध की घटनाओं को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। बिहार में नई सरकार के गठन के बाद पहली बार आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement