पोस्टर पर PM मोदी का बिगाड़ा चेहरा, इलेक्शन कमीशन ने अधिकारी को किया सस्पेंड

अधिकारी ने कहा कि मत्स्य विभाग के अधीक्षक अजॉय दास जिन्हें पहले दक्षिणी त्रिपुरा में सबरूम विधानसभा क्षेत्र के एक सेक्टर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था, ने एमसीसी के प्रावधान से परे काम किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 25, 2023 10:50 IST
चुनाव आयोग की कार्रवाई- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चुनाव आयोग की कार्रवाई

इलेक्शन कमीशन ने मंगलवार को एक पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को खराब करने के आरोप में त्रिपुरा के एक सीनियर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। चुनाव अधिकारियों ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की एक शिकायत के बाद दक्षिण त्रिपुरा के जिला मजिस्ट्रेट ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी गिट्टे किरणकुमार दिनकरराव के एक निर्देश के बाद मामले की जांच की और मत्स्य विभाग के अधीक्षक अजॉय दास को सस्पेंड कर दिया, क्योंकि वह कारण बताओ पत्र का उचित जवाब देने में विफल रहे।

कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश

अधिकारी ने कहा कि दास, जिन्हें पहले दक्षिणी त्रिपुरा में सबरूम विधानसभा क्षेत्र के एक सेक्टर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था, ने एमसीसी के प्रावधान से परे काम किया। उन्होंने कहा, "जांच रिपोर्ट और अन्य परिस्थितियों के आधार पर दक्षिण त्रिपुरा जिले के जिला मजिस्ट्रेट को उन्हें निलंबित करने और दास के खिलाफ प्रासंगिक नियम के प्रावधान के अनुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरूकरने का निर्देश दिया गया है।"

'काली स्याही से प्रधानमंत्री के चेहरे को ढका'

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दास एक व्यक्ति की दुकान पर गए और पोस्टर पर काली स्याही से प्रधानमंत्री के चेहरे को ढक दिया। बीजेपी की ओर से इसकी शिकायत मिलने के बाद सीईओ ने मामले की जांच की और पाया कि सेक्टर अधिकारी ने यह काम अवैध रूप से किया है। इससे पहले शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल सीईओ से मिला था और घटना के लिए अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

ये भी पढ़ें-

JNU कैंपस में रोक के बावजूद BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी

लखीमपुर खीरी मामला: आशीष मिश्रा को जमानत मिलेगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन