Friday, April 19, 2024
Advertisement

Twitter ने यूजर्स को दी ये सुविधा, सस्पेंड अकाउंट के खिलाफ कर सकते हैं अपील

यह कदम पिछले हफ्ते के ऐलान का हिस्सा है, जिसमें कहा गया कि ट्विटर अपने नियमों को तोड़ने वाले यूजर्स के अकाउंट के खिलाफ कम गंभीर कार्रवाई करेगा। इसमें कहा गया था कि उन्हें विवादास्पद ट्वीट्स को हटाने के लिए कहा जाएगा और यूजर्स का अकाउंस जारी रहेगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 02, 2023 13:03 IST
ट्विटर यूजर्स को मिली ये सुविधा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ट्विटर यूजर्स को मिली ये सुविधा

एलन मस्क की ओर से संचालित सोशल मीडिया प्लेटफॉम ट्विटर ने गुरुवार को घोषणा की कि अब कोई भी अपने अकाउंट के निलंबन के खिलाफ अपील कर सकता है। यह कदम पिछले हफ्ते के ऐलान का हिस्सा है, जिसमें कहा गया कि ट्विटर अपने नियमों को तोड़ने वाले यूजर्स के अकाउंट के खिलाफ कम गंभीर कार्रवाई करेगा। इसमें कहा गया था कि उन्हें विवादास्पद ट्वीट्स को हटाने के लिए कहा जाएगा और यूजर्स का अकाउंस जारी रहेगा।

निलंबित अकाउंट को लेकर ट्विटर का बयान

ट्विटर ने कहा, आज से कोई भी अनुरोध कर सकता है कि हम अपने नए मानदंडों के तहत बहाली के लिए निलंबित अकाउंट की समीक्षा करें। ट्विटर पर सभी अकाउंट्स की तरह बहाल खातों को अभी भी ट्विटर के नियमों का पालन करना होगा। कंपनी ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह केवल उन ट्विटर खातों को निलंबित करेगी, जो उसके नियमों का बार-बार उल्लंघन करते हैं।

अकाउंट निलंबन का अधिकार आरक्षित रहेगा

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि हमारी नीतियों के बार-बार उल्लंघन पर कंपनी का अकाउंट निलंबन का अधिकार आरक्षित रहेगा। गंभीर उल्लंघनों में अवैध सामग्री या गतिविधि में शामिल होना, हिंसा या नुकसान के लिए उकसाना या धमकी देना, गोपनीयता का उल्लंघन, प्लेटफॉर्म में हेरफेर या स्पैम और यूजर्स के लक्षित उत्पीड़न में शामिल होना शामिल है। ट्विटर ने कहा कि वह पहले से निलंबित अकाउंट्स को बहाल कर रहा है।

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली: तिहाड़ जेल में मोबाइल और चाकू का पहाड़, छापेमारी अभियान में मिलीं चीजें देखकर दंग रह गया प्रशासन

RJD विधायक सुधाकर सिंह के घर पर हुई चोरी, बाथरूम में लगे नल भी ले गए चोर, जूतों को भी नहीं छोड़ा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement