Monday, May 06, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A गठबंधन पर केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी का बड़ा हमला, बोले- 'ब्रेन डेड' हो गया है

जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार I.N.D.I.A गठबंधन से अलग हो चुके हैं। उन्होंने बीजेपी की अगुवाई वाले NDA से हाथ मिलाकर एक बार फिर बिहार के सीएम पद की शपथ ली है। नीतीश के अलग होने के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर हमला बोला है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 30, 2024 16:00 IST
केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और NDA को आगामी लोकसभा चुनाव में चुनौती देने के लिए बना इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन अब बिखरता जा रहा है। पहले टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया, तो इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की। इंडिया गठबंधन में शामिल इन दलों के फैसले को लेकर डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश हो ही रही थी कि इस बीच बिहार में खेल हो गया। इंडिया गठबंधन के कर्ता धर्ता माने जाने वाले जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी की अगुवाई वाले NDA का हाथ थाम लिया। अब इंडिया गठबंधन पर हमला तेज हो गया है और इसे अस्वाभाविक गठबंधन बताया गया।

I.N.D.I.A गठबंधन से अलग हुए नीतीश

नीतीश कुमार के विपक्षी 'I.N.D.I.A' गठबंधन से अलग होने के बाद सवाल उठाते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन अब 'ब्रेन डेड' गठबंधन हो गया है। संसद भवन परिसर में बजट सत्र के दौरान दोनों सदनों की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलाने के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि इंडिया गठबंधन अब 'ब्रेन डेड' गठबंधन हो गया है।

यह अस्वाभाविक गठबंधन है: प्रल्हाद जोशी

उन्होंने कहा कि हमने पहले ही बोला था कि यह एक अस्वाभाविक गठबंधन है और जो अस्वाभाविक होता है, जल्दी ही उसकी मृत्यु हो जाती है, इसलिए यह गठबंधन अब 'ब्रेन डेड' हो गया है। कांग्रेस का स्वभाव है झगड़ा करने का, टूटने का, इसलिए यह इंडी का झगड़ा अपने अंतिम मुकाम तक आ रहा है। (IANS इनपुट के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement