Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी में लड़की ने भरी पंचायत के सामने मंगेतर को ठुकरा थामा प्रेमी का हाथ, मामला जान हो जाएंगे हैरान

शादी से ठीक 10 दिन पहले एक लड़की अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। पुलिस के दबाव के कारण प्रेमी जोड़े घर लौटे। इसके पंचायत बुलाई गई, जिसमें लड़की ने सभी के सामने दूसरे धर्म के लड़के के साथ रहने पर अड़ गई।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 22, 2023 23:35 IST
Uttar pradesh- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY लड़की ने भरी पंचायत के सामने मंगेतर को ठुकराकर प्रेमी का हाथ थामा

यूपी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यूपी के अमरोहा जिले में एक युवती ने भरी पंचायत के सामने अपने होने वाले पति को ठुकरा दिया और प्रेमी का हाथ थाम लिया। बता दें कि लड़की की 24 फरवरी को शादी होने वाली थी। इसस पहले ही वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई। इसके बाद पंचायत बुलाई गई जिसमें लड़की ने सभी के सामने प्रेमी के साथ रहने की बात पर अड़ गई। बेटी के बागी तेवर देखकर परिजनों ने भी बेटी को उसके हाल पर छोड़ दिया।

शादी से 10 दिन पहले भाग गई थी लड़की

दरअसल, अमरोहा शहर में एक लड़की शादी के ठीक 10 दिन पहले वैलेंटाइन डे पर अपनी प्रेमी के साथ भाग गई। जैसे-तैसे कर परिजनों ने पंचायत में बेटी और उसके प्रेमी को बुलाया। ये पूरा मामला शहर के एक मोहल्ले का है। यहां के एक व्यक्ति की बेटी का प्रेम प्रसंग मोहल्ले के ही रहने वाले दूसरे धर्म के एक युवक से चल रहा था। परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने बेटी का रिश्ता अपने ही धर्म के एक युवक से तय कर दिया। मंगनी और सभी रश्मों को पूरा भी करा दिया गया। शादी 24 फरवरी को तय की गई। शादी के लिए मैरिज हॉल की बुकिंग से लेकर सारे इंतजाम कर दिए गए। इन सब के बीच लड़की 14 तारीख को ही युवक के साथ भाग गई। परिजनों ने पहले अपने स्तर से तलाश की फिर पुलिस को इसकी तहरीर दी। पुलिस के दबाव के बाद तीन दिन पहले प्रेमी जोड़े वापस घर लौटे। पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए दोनों बिरादरी के लोगों की पंचायत बुलाई गई। इसमें पचों ने युवती को बुलाकर उसकी मर्जी पूछी तो लड़की ने भरी पंचायत के सामने अपने प्रेमी का हाथ थाम लिया।

भरी पंचायत के सामने थामा प्रेमी का हाथ

पंचायत के सामने बेटी ने मंगेतर के साथ रहने व शादी करने से इनकार कर दिया और प्रेमी का हाथ पकड़ लिया। परिजनों ने काफी देर तक बेटी को समझाने के कोशिश की, पर बागी बेटी ने किसी की एक न सुनी। तंग होकर परिजनों ने प्रेमी संग उसका निकाह कराकर अपना रिश्ता तोड़ लिया। वहीं मगेंतर जिसकी शादी 24 फरवरी को होने वाली थी, उसके रिश्तेदारों ने दूसरी जगह उसकी रिश्ता तय किया। बता दें कि दोनों प्रेमी जोड़े अलग-अलग धर्म से हैं। 

इसे भी पढ़ें-

'प्रयागराज महाकुंभ 2025' होगा अब तक का सबसे भव्य, योगी सरकार खर्च करेगी 2500 करोड़ रुपये
गायक नेहा सिंह को मिल गया पुलिस का नोटिस, गाना 'यूपी में का बा...' के जरिए समाज में नफरत फैलाने का आरोप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement