Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गायक नेहा सिंह को मिल गया पुलिस का नोटिस, गाना 'यूपी में का बा...' के जरिए समाज में नफरत फैलाने का आरोप

पुलिस के द्वारा दिए गए नोटिस में नेहा सिंह से सात सवाल पूछे गए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि अगर नोटिस मिलने के 3 दिन बाद जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 22, 2023 9:51 IST
Police send notice to singer Neha Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE गायक नेहा सिंह को पुलिस का नोटिस

लखनऊ: अगर आप उत्तर प्रदेश की राजनीति में रूचि रखते हैं तो आपको 'यूपी में का बा...' गाना जरूर सुना होगा। यह गाना पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले खूब चर्चा में रहा था।  अब एकबार यह गाना  फिर से चर्चा में है। इसके साथ ही इन गाने को गाने वाली नेहा सिंह राठौर भी चर्चा में हैं। यूपी पुलिस ने मंगलवार को उन्हें नोटिस दिया है, जिसमें उनसे सात सवालों के जवाब मांगे गए हैं। इस नोटिस में कहा गया है कि उनके गाने से समाज में नफरत और वैमनस्य फैल रहा है। 

नोटिस में क्या पूछे गए सवाल ?

  1. क्या वीडियो में आप स्वयं हैं अथवा नहीं?
  2. यदि वीडियो में आप स्वयं हैं तो स्पष्ट करें कि क्या यह वीडियो आपके द्वारा यूट्यूब चैनल Neha Singh Rathore 'यूपी में का बा Season 2' शीर्षक से तथा ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger पर अपनी स्वयं की ईमेल आईडी से अपलोड किया गया था अथवा नहीं?
  3. क्या Neha Singh Rathore Channel और ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger आपके हैं या नहीं. यदि हैं, तो क्या आपके द्वारा इनका उपयोग किया जाता है या नहीं? 
  4. वीडियो में प्रयुक्त किए गए गीत के शब्द क्या आपके द्वारा स्वयं लिखे गए हैं अथवा नहीं?
  5. यदि उक्त गीत आपके द्वारा स्वयं लिखा गया है तथा आप इसे प्रमाणित करती हैं अथवा नहीं?
  6. यदि उक्त गीत किसी अन्य के द्वारा लिखा गया है तो क्या आपके द्वारा लेखक से उसकी पुष्टि सत्यापित करवाया गया अथवा नहीं?
  7. उक्त गीत से उत्पन्न भावार्थ से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव से आप भिज्ञ हैं अथवा नहीं?

हाल ही में आया है नया गाना 

हाल ही में नेहा सिंह का एक और नया गाना आया है यूपी में का बा सीजन-2। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इसी गाने को लेकर नेहा सिंह को यह नोटिस दिया है।  पुलिस के द्वारा नोटिस देने का वीडियो नेहा सिंह ने शेयर किया है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement