Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Uttarakhand: केदारनाथ से लौटते समय दिल्ली के यात्रियों का वाहन खाई में गिरा, 1 की मौत, 3 घायल

दिल्ली के चार यात्री केदारनाथ धाम के दर्शन कर स्कॉर्पियो वाहन संख्या यूपी 16 बीसी 8135 से ऋषिकेश लौट रहे थे। देर रात उनका वाहन गुल्लर से शिवपुरी के बीच अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिसमें एक यात्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 05, 2022 15:47 IST
Accident- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Accident

Highlights

  • केदारनाथ धाम के दर्शन कर ऋषिकेश लौट रहे थे यात्री
  • गुल्लर से शिवपुरी के बीच अनियंत्रित होकर खाई में गिरा वाहन
  • एक यात्री की घटनास्थल पर ही मौत, तीन लोग घायल हो गए

Uttarakhand: ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे-58 पर शिवपुरी के पास देर रात स्कॉर्पियो वाहन खाई में गिर गया। हादसे में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने अंधेरे में ही रेस्क्यू अभियान चलाया और घालयों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। दिल्ली के चार यात्री केदारनाथ धाम के दर्शन कर स्कॉर्पियो वाहन संख्या यूपी 16 बीसी 8135 से ऋषिकेश लौट रहे थे। देर रात उनका वाहन गुल्लर से शिवपुरी के बीच अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिसमें एक यात्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, तीन लोग घायल हो गए। इसी बीच एसडीआरएफ टीम को चौकी ब्यासी से स्कॉर्पियो वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है।

घायलों का ऋषिकेश एम्स में चल रहा इलाज

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम ने अंधेरे में ही घायलों का रेस्क्यू कर उन्हें मुख्य मार्ग तक पहुंचाया। जहां से उन्हें 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया। इसके अलावा शव को भी बरामद कर जिला पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में 23 वर्षीय निशांत निवासी- गाजियाबाद (यूपी) की मौत हो गई, जबकि संगीता दास अधिकारी पुत्री नरेंद्र दास अधिकारी निवासी- ग्रेटर नोएडा, वर्षा पुत्री शेर सिंह निवासी- दिल्ली और अंकित निवासी गाजियाबाद दिल्ली गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का ऋषिकेश एम्स में इलाज चल रहा है।

केदारनाथ धाम से लौट रहे यात्रियों की गाड़ी पर गिरा पत्थर
आपको बता दें कि हाल ही में ऐसा ही एक दर्दनाक वाकया सामने आया था। केदारनाथ धाम का दर्शन करके लौट रहे 4 यात्रियों का सोनप्रयाग के पहले पत्थर गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया था। वाहन में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक यात्री की मौत हो गई। बारिश होने की वजह से पत्थर गिरा, जिससे एक राजस्थान के 50 साल की यात्री की घटना में मृत्यु हो गई। मौके पर पहुंचे एसडीआरएफ के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके घायलों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल भेजा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement