Monday, April 15, 2024
Advertisement

Vande Bharat News: वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर मवेशी से टकराई, ट्रेन का अगला हिस्सा टूटा

सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की एक बार फिर मवेशी से टक्कर हो गई। हालांकि अन्य घटनाओं की तरह इस बार भी ट्रेन को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा और थोड़ी देर बाद ही वह अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: October 29, 2022 14:06 IST
Vande Bharat Express, Vande Bharat Express Accident, Vande Bharat Express News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर मवेशी से टकरा गई।

मुंबई: सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस में एक बार फिर मवेशी के टकराने का मामला सामने आया है। 29 अक्टूबर को मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर जा रही वंदे भारत ट्रेन अतुल के पास किसी मवेशी से टकरा गई। सुबई 08.17 मिनट पर हुई इस घटना के बाद ट्रेन को 15 मिनट तक रोकना पड़ा। राहत की बात यह रही कि ड्राइवर कोच के नोज कोन कवर के टूटने के अलावा और कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच के बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

7 अक्टूबर को भी मवेशी से हुई थी टक्कर

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन किसी मवेशी से टकराई है। इससे पहले भी 7 अक्टूबर को गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई थी, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था। हादसे के वक्त ट्रेन मुंबई जा रही थी। इस घटना में भी किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई थी और ट्रेन ने कुछ देर बाद अपनी यात्रा शुरू कर दी थी। 

6 अक्टूबर को भैंसों से टकरा गई थी ट्रेन
इसके पहले 6 अक्टूबर को गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस अहमदाबाद के निकट वाटवा में 4 भैसों से टकरा गई थी। इस घटना में भी ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था और भैंसों की जान चली गई। घटना के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि इस तरह के हादसे अपरिहार्य हैं और 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन की डिजाइन तैयार करते समय इसका ध्यान रखा गया था।

भैंस मालिकों के खिलाफ दर्ज हुई थी FIR
बता दें कि 6 अक्टूबर को हुई घटना के बाद भैंस मालिकों के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि RPF ने मवेशियों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ प्रवक्ता (अहमदाबाद मंडल) जितेंद्र कुमार जयंत ने कहा था, ‘RPF ने अहमदाबाद में वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में आने वाली भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement