Monday, May 06, 2024
Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करनेवालों को पुलिस ने पकड़ा, CCTV की मदद से 6 लोगों को हिरासत में लिया

सीसीटीवी फुजेट की पड़ताल करने पर पुलिस को पिथापुरम और समरलकोटा के बीच मौजूद छह युवकों के बारे में पता चला। इसी आधार पर इन्हें हिरासत में लिया गया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: May 03, 2023 19:26 IST
वंदे भारत एक्सप्रेस- India TV Hindi
Image Source : फाइल वंदे भारत एक्सप्रेस

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करने के आरोप में रेलवे पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें तीन किशोर शामिल है। इस घटना के चलते देश की इस प्रीमियम ट्रेन के परिचालन में चार घंटे की देरी हुई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है। यह ट्रेन विशाखापत्तनम से सिकंदराबाद के बीच चलती है। पथराव के कारण एक डिब्बे की खिड़की के शीशे टूट गए थे।

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) जोन की विजयवाड़ा डिविजन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे के आसपास संभागीय पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि पिथापुरम और समरलकोटा के बीच ट्रेन पर पथराव हुआ है। बयान में कहा गया है कि सूचना मिलते ही राजामहेंद्रवरम और समरलकोटा की रेलवे पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन पत्थरबाजों का पता नहीं लगा सकी। 

सीसीटीवी फुजेट की पड़ताल करने पर पुलिस को पिथापुरम और समरलकोटा के बीच मौजूद छह युवकों के बारे में पता चला। उसने एक आरोपी को पहचान लिया और उसके जरिए अन्य सभी आरोपियों की पहचान की गई। इसके बाद छह लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस के अनुसार नाबालिगों को छोड़कर तीन अन्य आरोपियों को विजयवाड़ा में रेलवे की अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 16 मई तक हिरासत में भेज दिया। नाबालिगों को राजामहेंद्रवरम में किशोर न्यायालय में पेश किया गया, जिसने उन्हें किशोर गृह भेज दिया। 

इससे पहले भी वंदे भारत पर हो चुकी हैं पथराव की घटनाएं

  1. केरल में वंदेभारत पर पथराव- इस घटना में ट्रेन की कोच की खिड़कियों पर लगे कांच के शीशे टूट गए।
  2. आंध्र प्रदेश के तिरुपति में वंदे भारत पर पथराव- तिरुपति में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ। रेलवे ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया।
  3. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत पर पथराव-इस ट्रेन पर पांच बार पथराव की घटनाएं हुई। पथराव से ट्रेन की कोच के कांच भी टूट गए थे। 
  4. मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव-इस घटना में ट्रेन की दो खिड़कियां टूट गई थीं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement