Friday, April 19, 2024
Advertisement

बदला मौसम, सुबह धूप खिली, फिर दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, देखें Video

दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार दोपहर मौसम बदला और जोरदार बारिश कई इलाकों में देखने को मिली। इससे वातावरण में ठंडक छा गई और मौसम सुहावना हो गया। इससे पहले सुबह धूप खिली हुई थी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 30, 2023 17:59 IST
फिर बदला मौसम, सुबह धूप खिली, फिर दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, देखें Video- India TV Hindi
Image Source : FILE फिर बदला मौसम, सुबह धूप खिली, फिर दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, देखें Video

IMD: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई इलाकों में गुरुवार दोपहर तेज बारिश हुई। हवा आंधी के साथ हुई तेज बारिश की धार से सड़कों पर पानी बह निकला। कई जगह सड़कों पर पानी जमा भी हो गया। गुरुवार सुबह धूप खिली हुई थी। लेकिन दोपहर बाद बादलों के कारण मौसम बदला। उसके बाद दिल्ली और राष्अ्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाकों में जोरदार बारिश हुई। वीडियो मंे देखा जा सकता है कि किस तरह तेजी से पानी बरस रहा है। 

इससे पहले बुधवार सुबह तेज धूप खिलने के बाद शाम होते ही मौसम ने करवट ली थी। इससे दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार शाम को भी बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक छा गई। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का यह दौर 30 मार्च के अलावा 31 मार्च को भी जारी रह सकता है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओलावृष्टि व 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना भी जताई है। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी। चार अप्रैल के बाद से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है।

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसारए दिल्ली के कुछ स्थानों नरेला, बवाना, प्रीत विहार, अक्षरधाम, नेहरू स्टेडियम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, मालवीयनगर, कालकाजी, तुगलकाबाद के इलाकों में हल्की बारिश होगी।भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि मार्च महीने के अंत में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ ही हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान के कई इलाकों में भी बारिश होने के आसार हैं। 

सुहावने मौसम से अप्रैल का आगाज

मौसम विभाग के अनुसारए अप्रैल की शुरुआत भी सुहावने मौसम के साथ होगी। चार अप्रैल तक अधिकतम तापमान 28 से 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.16 डिग्री के बीच बना रहेगा। अमूमन एक अप्रैल से पांच अप्रैल तक अधिकतम तापमान 33.5 और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement