Saturday, April 27, 2024
Advertisement

weather forecast: दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी में बारिश ने बढ़ाई ठंड, तमिलनाडु में मिचौंग का खतरा

दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश देखी जा रही है। इसके साथ ही बारिश होने की वजह से ठंड भी बढ़ गई है। वहीं तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान मिचौंग की वजह से तेज बारिश हो रही है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 04, 2023 7:46 IST
तमिलनाडु में मिचौंग का खतरा।- India TV Hindi
Image Source : PTI तमिलनाडु में मिचौंग का खतरा।

नई दिल्ली: दक्षिण भारत के तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान के आसार तेज हो गए हैं। पूरे राज्य में भारी बारिश हो रही है। वहीं तमिलनाडु के अलावा आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में भी चक्रवाती तूफान मिचौंग का खतरा मडरा रहा है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी बादल छाए हुए हैं। कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश भी हुई है। ऐसे में बारिश होने से दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं। 

तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश

चक्रवात मिचौंग के तट के करीब पहुंचने से चेन्नई के कई हिस्सों में तेज भारी बारिश हुई। इसके साथ ही कांचीपुरम के कई हिस्सों में भी बारिश हो रही है। तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद गंभीर जलजमाव के बाद एनडीआरएफ की टीम ने पीरकनकरनई और पेरुंगलथुर के पास तांबरम क्षेत्र से लगभग 15 लोगों को रेस्क्यू किया।  तमिलनाडु में खतरे के स्तर से ऊपर बह रहे पानी को देखते हुए सुरक्षा कारणों से बेसिन ब्रिज और व्यासरपाडी के बीच पुल नंबर 14 को निलंबित कर दिया गया है।

तूफान के कारण कई ट्रेनें रद्द

वहीं 4 दिसंबर को डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से चलने वाली छह ट्रेनें- मैसूरु शताब्दी एक्सप्रेस, कोयंबटूर कोवई एक्सप्रेस, कोयंबटूर शताब्दी एक्सप्रेस, केएसआर बेंगलुरु एसी डबल डेकर एक्सप्रेस, केएसआर बेंगलुरु बृंदावन एक्सप्रेस, तिरुपति सप्तगिरि एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। चेन्नई मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए बारिश, तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी के आस-पास के इलाकों के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 6 से 7 दिसंबर तक चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर देखने को मिलेगा। इसका असर, दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और अन्य आस-पास के इलाकों में भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने सोमवार को आगरा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, हाथरस, मैनपुरी, कानपुर, औरैया, फुर्सतगंज, फतेहपुर, प्रयागराज, संतकबीर नगर, बैहराइच, बरेली में बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही वाराणसी और मऊ जिले में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है। बरेली, फुर्सतगंज गोरखपुर और मेरठ में कोहरा रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

संसद का शीतकालीन सत्र आज से होगा शुरू, सरकार लेकर आएगी 19 बिल, ये 3 विधेयक पारित करना चुनौती

BJP ने 3-1 से जीता लोकसभा चुनाव का ‘सेमी फाइनल’; पीएम मोदी बोले- ये 2024 में ‘हैट्रिक’ की गारंटी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement