Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार समेत 7 राज्यों में झमाझम बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, यहां पर बढ़ी कंपकंपी

Weather News Today: मौसम विभाग ने आज देश के चार राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि 17-18 फरवरी को हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 15, 2024 8:34 IST
हार समेत 4 राज्यों मेंझमाझम बारिश की संभावना - India TV Hindi
Image Source : FILE- PTI हार समेत 4 राज्यों मेंझमाझम बारिश की संभावना

Weather News Today: उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी और कोहरे के बीच मौसम का मिजाज बदल गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 21 फरवरी तक देश के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान, बिहार-झारखंड,  पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। इसके अलावा बिजली गिरने की भी संभावना है।

इन राज्यों में भी बारिश-बर्फबारी के आसार

वहीं, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर-लद्दाख में 18 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि 17-21 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है। -इसके अलावा 18-21 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इससे पहले पूर्वी यूपी, बिहार-झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बुधवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई।

यहां पड़ रही है कड़ाके की सर्दी

देश के कई राज्यों में इस समय सुबह और शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है। अमृतसर में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि करनाल में 5.9 डिग्री दर्ज हुआ।

 घने कोहरे की चेतावनी

मौसम विभाग ने 15 और 16 फरवरी को बिहार और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में और 15 फरवरी को गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सुबह के समय घने कोहरे की स्थिति की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़ और ओडिशा में भी सुबह के समय घना कोहरा देखा जा रहा है। यहां पर अगले 24 घंटे के दौरान भी कोहरा देखा जा सकता है। 

दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि हवा की गुणवत्ता बहुत खराब रही। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर में दिन के दौरान आसमान साफ रहने की संभावना है। 

यहां देखें मौसम के सभी अपडेट्स- मौसम का हाल

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement