Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश की संभावना, मुंबई से झमाझम बारिश का VIDEO आया सामने, जानें आपके राज्य का मौसम

Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 से 72 घंटों के बीच उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, आंध्र प्रदेश, तामिलनाडु, जम्मू और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 06, 2022 8:51 IST
Weather Update- India TV Hindi
Image Source : PTI Weather Update

Highlights

  • मुंबई में झमाझम बारिश जारी
  • दिल्ली में भी पूरे हफ्ते बारिश की संभावना
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में आज छाए रह सकते हैं बादल

Weather Update: देश में मानसून की बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जनता को तपती गर्मी से कुछ राहत मिली है। जहां एक तरफ मुंबई में झमाझम बारिश (Mumbai Rain) जारी है, वहीं दिल्ली में भी पूरे हफ्ते बारिश (Delhi Rain) होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 से 72 घंटों के बीच उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, आंध्र प्रदेश, तामिलनाडु, जम्मू और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल का मौसम 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज दिन में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। यहां का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहता है। इसके अलावा उत्तराखंड और हिमाचल में 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। देहरादून में अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है। वहीं शिमला में अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है।

कैसा है मुंबई का मौसम

मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में रुक-रुककर बारिश (Rain) हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी कर रखा है। वहीं आज शाम 4 बजकर 32 मिनट पर हाईटाइड (High Tide) की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान समंदर में 13 फीट ऊंची लहरें उठ सकती हैं। लोगों को समंदर से दूर रहने की हिदायत दी गई है। कल भी मुंबई में दिनभर रुक-रुककर तेज बारिश होती रही है जिससे कई इलाकों में पानी भर गया। सायन स्टेशन पर रेल ट्रैक पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों के परिचालन में दिक्कतें आईं। मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश की खबरों से जुड़े रहने के लिए इस पेज पर बने रहें ।

यूपी और मध्य प्रदेश का क्या है हाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। यहां का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रह सकता है। वहीं मध्य प्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया जा चुका है। यहां के करीब 15 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। 

छत्तीसगढ़, ओडिशा में कैसा है मौसम

7 और 8 जुलाई को छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं ओडिशा में 5 से 9 जुलाई के बीच बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा जम्मू में आज बारिश हो सकती है। यहां आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement