Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अगले 4-5 दिनों तक देश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जताया अनुमान

पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक पूरे क्षेत्र में हल्की से मध्यम और व्यापक वर्षा होगी। इसके अलावा 1 और 2 अगस्त को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: July 29, 2023 23:38 IST
RAIN, WEATHER, MONSOON, IMD- India TV Hindi
Image Source : FILE बारिश

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान पूर्व, उत्तर-पूर्व और पूर्वी मध्य भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने का पूर्वानुमान है। IMD ने कहा है कि उत्तर पश्चिम भारत में 2 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा  होने की संभावना भी है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 1 और 2 अगस्त को होगी बारिश 

इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 1 और 2 अगस्त को बारिश होगी। जबकि, उत्तराखंड में 2 अगस्त तक बारिश होगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 1 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है। मध्य भारत में पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 31 जुलाई तक, पश्चिम मध्य प्रदेश में 1 और 2 अगस्त को और विदर्भ में 2 अगस्त को हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

RAIN, WEATHER, MONSOON, IMD

Image Source : FILE
बारिश

आईएमडी ने कहा, "छत्तीसगढ़ में 1 और 2 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी। जबकि, पूर्वी मध्य प्रदेश में 1 और 2 अगस्त और विदर्भ में 1 अगस्त को बारिश होगी।" इसके साथ ही पश्चिम भारत में 1 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा होगी। वहीं 2 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

RAIN, WEATHER, MONSOON, IMD

Image Source : FILE
बारिश

आईएमडी ने कहा कि रविवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम, 1 अगस्त तक झारखंड और 31 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान बिहार में हल्की से मध्यम वर्षा की उम्मीद है। दक्षिण भारत में तटीय कर्नाटक और तेलंगाना में 1 और 2 अगस्त को जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 2 अगस्त को हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान है। 

ये भी पढ़ें-

 

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 8 लोगों की मौत, कई अन्य घायल 

श्रीनगर में 34 साल बाद निकला बिना प्रतिबंध के मुहर्रम का जुलूस, एलजी मनोज सिन्हा भी हुए शामिल 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement