Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के बाद अब बारिश की बारी, कई राज्यों में बर्फबारी का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: पंजाब के कुछ इलाकों में 22 जनवरी को हल्की बारिश, जबकि 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है। 24 और 25 जनवरी को भी बारिश की संभावना जताई गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 19, 2023 8:02 IST
ठंड के साथ बारिश का...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

Weather Update: कड़ाके की सर्दी से परेशान उत्तर भारत को आज शीतलहर से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में शीतलहर की स्थिति में कमी आने का अनुमान जताया है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में तापमान में 2 से 3 डिग्री चढ़ने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि, इसके साथ ही बारिश की संभावना भी जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 जनवरी की रात हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है, जो 25 जनवरी तक रहेगा। इसकी वजह से 21 जनवरी से पहाड़ों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 23 से 25 जनवरी तक बारिश का अनुमान जताया गया है।

दिल्ली में क्या है मौसम का हाल?

राजधानी दिल्ली में आज 19 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री तक रह सकता है। इसके साथ ही आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब के कुछ इलाकों में 22 जनवरी को हल्की बारिश, जबकि 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है। 24 और 25 जनवरी को भी बारिश की आशंका जताई गई है। दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा में 22 जनवरी को बारिश के आसार हैं। 23 और 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 25 जनवरी को भी सुदूर इलाकों में हल्की बारिश की आशंका है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को कुछ इलाकों जबकि 24 जनवरी को ज्यादातर इलाकों में बारिश होगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को बारिश की संभावना जताई गई है।  

ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

Image Source : FILE PHOTO
ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में भी 21 जनवरी को कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 22 जनवरी को ज्यादातर जगहों पर हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। 23 और 24 जनवरी से ये और तेज हो सकती है। वहीं, आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में आज से ऊंचाई व मध्य क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है, जबकि 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे पूरे प्रदेश में भारी बर्फबारी होने का अनुमान जताया गया है। विभाग की ओर से 22 से 25 जनवरी तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा। आज से प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement