Friday, May 03, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश का सीएम बनते ही मोहन यादव की सैलरी कितनी हो जाएगी? जानिए, जब सिर्फ विधायक थे तब कितनी मिलती थी?

मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। इस बीच हम आपको यह बताएंगे कि राज्य में जब वो विधायक थे तब उनकी सैलरी कितनी थी। साथ ही अब जब वो राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं तो उनकी सैलरी कितनी होगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 11, 2023 18:51 IST
What will be Mohan Yadav salary once he becomes CM How much salary did he get when he was an MLA- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK सीएम बनते ही मोहन यादव की सैलरी होगी कितनी

मध्य प्रदेश में भाजपा को मिली बंपर जीत के बाद 11 दिसंबर को भाजपा विधायक दल की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक के खत्म होते-होते सर्वसम्मति से नए मुख्यमंत्री के चेहरे पर मुहर लगा दी गई है। बता दें कि मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। बता दें कि साल 2013 में मोहन यादव पहली बार विधायक बने थे। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। बता दें कि मोहन यादव के राज्य के सबसे अमीर नेताओं में से एक हैं। इस बीच जब वो सीएम बनने जा रहे हैं तो उनकी सैलरी कितनी होगी, हम आपको यह बताने जा रहे हैं। साथ ही यह भी बताएंगे कि जब वो विधायक थे तो उनकी सैलरी कितनी थी। 

सीएम मोहन यादव की कितनी होगी सैलरी

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधायकों की सैलरी फिलहाल 1.10 लाख रुपये प्रतिमाह है। इसमें 30 हजार रुपये बेसिक सैलरी और 80 हजार रुपए मासिक भत्ते के रूप में मिलता है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री को दो लाख रुपये बतौर सैलरी मिलती है। यानी जब मोहन यादव विधायक थें तो उन्हें 1.10 लाख रुपये हर महीने मिलते थे। वहीं अब मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें हर महीने 2 लाख रुपये वेतन मिलेगा। बता दें कि मोहन यादव मध्य प्रदेश के सबसे अमीर नेताओं में से एक हैं। साल 2018 में भी वो टॉप 3 अमीर नेताओं में दूसरे स्थान पर थे। अगर मोहन यादव के कुल संपत्ति की बात करें तो उनके और उनके परिवार के पास कुल 42 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है।

मोहन यादव की कुल संपत्ति

करीब 10 करोड़ की संपत्ति की बढ़ोतरी पिछले 5 सालों में ही देखने को मिली है। वहीं उनके पास 9 करोड़ की देनदारी भी है। हलफनामे के मुताबिक मोहन यादव के पास 1.41 लाख रुपये कैश के रूप में मौजूद है। तो वहीं उनकी पत्नी के पास 3.38 लाख रुपये कैश मौजूद है। मोहन यादव की पत्ती के अलग-अलग बैंकों में खाते हैं। उन सभी खातों में मौजूद पैसों की बात करें तो उनके पास 28,68,044 रुपये हैं। आपको बता दें कि मोहन यादव की कुल आय 19,85,200 रुपये है। वहीं उनकी पत्नी सीमा यादव की कुल आय 13,07,000 रुपये है। इसके अलावा उनके पास करीब 8 लाख रुपये का सोना और उनकी पत्नी के पास 15.78 लाख रुपये की ज्वेलरी है। हलफनामे के मुताबिक उनके पास करीब 15 करोड़ रुपये की ऐसी जमीन है जिनपर खेती की जाती है। वहीं उनके पास उज्जैन में एक करीब 1 करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी है। अगर हम उनकी पत्नी के पास मौजूद जमीन की बात करें तो उनके पास 6 करोड़ को दो लैंड हैं और साथ ही साथ 6 करोड़ से अधिक के घर और फ्लैट है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement