Thursday, April 25, 2024
Advertisement

केंद्र की सत्ता में रहते हुए हिमाचल से विश्वासघात किया, कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार और विकास में रोड़ा, कांगड़ा रैली में पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में ‘डबल इंजन’ वाली स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। उन्होंने कांग्रेस को ‘अस्थिरता, भ्रष्टाचार और घोटालों’ के लिए जिम्मेदार ठहराया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: November 09, 2022 14:21 IST
मोदी ने कांगड़ा के चंबी मैदान से हिमाचल की जनता को संबोधित किया।- India TV Hindi
Image Source : PTI मोदी ने कांगड़ा के चंबी मैदान से हिमाचल की जनता को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी बुधवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। मोदी ने कांगड़ा के चंबी मैदान से हिमाचल की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ‘डबल इंजन’ वाली स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। और वह सिर्फ BJP सरकार ही है जो हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्थिरता और सुशासन प्रदान कर सकती है। कांग्रेस कभी भी हिमाचल प्रदेश को स्थिर सरकार नहीं दे सकती, ना ही वह चाहती है। पूरे देश में बस दो तीन जगह ही कांग्रेस की सरकार बच गई है। और उन जगहों से आपने क्या कभी विकास की खबरें आती हुई सुनी है क्या? सिर्प और सिर्फ झगड़े की खबरें आती है। कांग्रेस में आज भी परिवारवाद का शासन चलता है। कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, कांग्रेस यानी विकास में रोड़ा। ऐसे में ये सरकार कैसे किसी राज्य का विकास कर सकती है?

"बदल रही पुरानी परंपरा, भाजपा जीत रही"

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और उस पर केंद्र की सत्ता में रहने के दौरान राज्य के साथ ‘विश्वासघात’ करने का आरोप भी लगाया। कांगड़ा जिले में राज्य में सर्वाधिक विधानसभा सीट हैं। यहां रैली को संबोधित कर रहे प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार उत्तराखंड के लोगों ने भी पुरानी परंपरा को बदलते हुए भाजपा को जिताया। उत्तर प्रदेश में भी 40 साल बाद ऐसा हुआ है जब कोई पार्टी फिर से जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सरकार में आई है। मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार फिर से आई है। और मुझे पूरा विश्वास है कि हिमाचल में भी बीजेपी की सरकार एक बार फिर से आएगी। कांग्रेस यदि राज्य में सरकार बनाती है तो केवल विकास को बाधित ही करेगी। 

"कांग्रेस यानी अस्थिरता की गारंटी"

हम ऐसी राजनीतिक परंपरा बनाना चाहते हैं कि हम सरकार में ऐसा काम करें कि मतदाता हमें बार-बार मौका दें. इसलिए हम विकास के लिए और देश के लिए हर जगह, हर स्तर पर काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस यानी, अस्थिरता की गारंटी, कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, घोटाले की गारंटी और कांग्रेस यानि, विकास कार्यों में रोड़े अटकाने की गारंटी. 

"हम जो कहते हैं, वह करते हैं"

मोदी ने तमिलनाडु, बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस के खिलाफ जनता में इतना गुस्सा है कि उसे दशकों से कई राज्यों में दोबारा सत्ता में आने का मौका नहीं मिला है। प्रधानमंत्री ने अनेक राज्यों में सत्ता में रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दोबारा सरकार में आने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की पहचान जनता के बीच सुशासन और गरीब समर्थक नीतियों की है और इसलिए वह बार-बार सरकार में आती है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल वही कहती है, जो कर सकती है और फिर अपने वादों को पूरा करने के लिए पूरी ताकत से जुट जाती है। मोदी ने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों की जड़ें अब भी परिवार के शासन और वोट बैंक की राजनीति में हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement