Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सोनीपत से पहलवानों की महापंचायत LIVE: बृज भूषण शरण की गिरफ्तारी, उससे कम कुछ भी मंजूर नहीं

सोनीपत में आज पहलवानों की महापंचायत हो रही है। बृजभूषण शरण सिंह को लेकर इस महापंचायत में पहलवान कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 10, 2023 13:34 IST
wrestlers mahapanchayat- India TV Hindi
Image Source : ANI पहलवानों की महापंचायत

हरियाणा: सोनीपत में रेसलर्स की महापंचायlत हो रही है। इस महापंचायत में रेसलर वीनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई पहलवान शामिल हुए हैं। इसके साथ ही बृजभूषण के ख़िलाफ़ बयान देने वाले रेफरी जगबीर सिंह भी पहुंचे हैं। जगबीर सिंह वो गवाह हैं, जिन्होंने पुलिस के सामने ये बयान दर्ज कराया है कि उन्होंने बृजभूषण को रेसलर्स के साथ गलत हरकत करते हुए देखा था। बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर इस महापंचायत में कुछ बड़ा फैसला हो सकता है। आरोप लगाने वाले सभी पहलवान भी पंचायत में आए हैं।

LIVE UPDATES

बजरंग पूनिया न े कहा-

महापंचायत में पहलवानों ने बताया-'बृजभूषण की गिरफ्तारी पर सरकार तैयार नहीं'।

 
पहलवानों ने कहा- बृज भूषण शरण की गिरफ्तारी से कम कुछ भी मंजूर नहीं।

पंचायत में राजनीति  नहीं मुद्दे की बात हो।

हमें 15 जून तक इंतजार करना चाहिए।

सरकार ने 15 जून तक का समय दिया है। 

15 जून तक रास्ता नहीं निकला तो आंदोलन करेंगे।
 

तीन दिन तक बृजभूषण के खिलाफ बिग एक्शन

पहलवानों और बृजभूषण की इस लड़ाई में तीन दिन का जबरदस्त एक्शन दिख रहा है। कल 9 जून को दिल्ली पुलिस रेसलर को लेकर बृजभूषण सिंह के घर गई थी. वहां WFI का दफ्तर है, वहां क्राइम सीन का रिक्रिएशन हुआ। आज 10 जून को सोनीपत में पंचायत हो रही है और कल 11 जून को भी फुल एक्शन दिखेगा। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज में रैली कर शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं।

महापंचायत में खाप पंचायतें भी शामिल

पहलवानों की बुलाई इस पंचायत में खाप पंचायतें भी शामिल हुई हैं। इस पंचायत में हरियाणा की सभी खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। खाप पंचायतें पहले भी रेसलर्स के सपोर्ट में महापंचायत कर चुकी हैं। खाप पंचायत के अलावा मीटिंग में किसान संगठन और महिला संगठन भी शामिल हुए हैं। पहलवान चार्जशीट दाखिल होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

15 जून को दर्ज होगी चार्जशीट 

सरकार ने पहलवानों को 15 जून तक चार्जशीट फाइल हो जाने का भरोसा दिया है। ये भरोसा 7 जून को हुई खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मीटिंग में दिया गया था.। इससे पहले 3 जून को गृह मंत्री अमित शाह ने भी पहलवानों से मुलाकात की थी।

ज की बैठक से पहले आंदोलन कर रहे रेसलर्स ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की है। इन विवादों के बीच WFI में चुनाव का प्रोसेस शुरू हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement