Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और कांग्रेस को बड़ा झटका, 300 कार्यकर्ता तृणमूल में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2019 10:54 IST
West Bengal, West Bengal bypolls, West Bengal bypolls BJP, West Bengal bypolls Congress- India TV Hindi
West Bengal: Days after assembly bypolls, over 300 BJP and Congress workers cross over to TMC | PTI File

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को तीनों सीटों पर जीत मिलने के चंद दिनों बाद रविवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के 300 से ज्यादा कार्यकर्ता सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि विधानसभा उपचुनावों में तृणमूल की जीत ने उसके कार्यकर्ताओं में नया जोश भर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालदा जिले के रतुआ 2 समुदाय विकास खंड के मीरजादपुर में हुए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी की जिला अध्यक्ष व पूर्व सांसद मौसम बेनजीर नूर ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी छोड़कर आए कार्यकर्ताओं का तृणमूल में आने पर स्वागत किया। मौसम ने तृणूल में शामिल हुए कार्यकर्ताओं के हाथ में पार्टी का झंडा थमाया। उन्होंने कहा, ‘हम मालदा को विकास की राह पर ले जाने के लिए मिलजुल कर काम करेंगे।’

तृणमूल में शामिल हुए कार्यकर्ताओं में से एक ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में जिस तरह के विस्मयकारी विकास कार्य कर रही हैं, उसमें भागीदारी करने के लिए हम तृणमूल में शामिल हुए हैं।’ गुरुवार को, तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव की तीनों सीटों- कालीगंज, खड़गपुर सदर और करीमपुर पर जीत दर्ज की। विधानसभा चुनाव में जाने से पहले पार्टी की यह बड़ी जीत मानी जा रही है। जानकारों का मानना है कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत से हताश तृणमूल कार्यकर्ताओं में उपचुनावों की इस जीत ने जोश भर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement