Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जनसंघ, बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब एनसीपी में जाएंगे शंकर सिंह वाघेला

गुजरात एनसीपी के अध्यक्ष जयंत बोस्की ने इसकी जानकारी दी। कुछ दिन पहले शंकर सिंह वाघेला ने अपने संकल्प को लेकर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच महागठबंधन को लेकर चर्चा हुई थी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2019 7:24 IST
जनसंघ, बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब एनसीपी में जाएंगे शंकर सिंह वाघेला- India TV Hindi
जनसंघ, बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब एनसीपी में जाएंगे शंकर सिंह वाघेला

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके और जन विकल्प मोर्चा के अध्यक्ष शंकर सिंह वाघेला जल्द ही एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि वाघेला 29 जनवरी को शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। 

गुजरात एनसीपी के अध्यक्ष जयंत बोस्की ने इसकी जानकारी दी। कुछ दिन पहले शंकर सिंह वाघेला ने अपने संकल्प को लेकर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच महागठबंधन को लेकर चर्चा हुई थी। पवार से मुलाकात के बाद वाघेला ने ट्वीट किया।

पवार ने ट्वीट किया, ‘’बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन को मजबूत बनाने के संकल्प के तौर पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात हुई। आने वाले आम चुनाव में बीजेपी को केंद्र में आने से रोकने के लिए महागठबंधन को खड़ा करने में हर संभव कोशिश की जाएगी।‘’

शकंर सिंह वाघेला जनसंघ और बीजेपी के बड़े नेता रहे हैं। बाद में बीजेपी से बगावत कर उन्होंने अलग पार्टी बनाई और कांग्रेस की मदद से मुख्यमंत्री बने। बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए। 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में उन्होंने जन विकल्प मोर्चा के बैनर तले कई उम्मीदवार उतारे लेकिन जीत हासिल नहीं हुईं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement