1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस नेताओं में घमासान? अजय माकन और मिलिंद देवड़ा ने एक दूसरे पर साधा निशाना

कांग्रेस नेताओं में घमासान? अजय माकन और मिलिंद देवड़ा ने एक दूसरे पर साधा निशाना

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद अब पार्टी के नेताओं में घमासान छिड़ा हुआ है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2020 11:23 IST
Ajay Maken and Milind Deora clashes on Twitter- India TV Hindi
Ajay Maken and Milind Deora clashes on Twitter

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद अब पार्टी के नेताओं में घमासान छिड़ा हुआ है। मुंबई से कांग्रेस पार्टी नेता मिलिंद देवड़ा और दिल्ली से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ट्विटर पर एक दूसरे के साथ भिड़ते हुए नजर आए हैं। मिलिंद देवड़ा ने अजय माकन को यहां तक कह दिया कि आपने दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन की वकालत न करके शीला दीक्षित जी की उपलब्धियों को सामने किया होता तो कांग्रेस पार्टी इस समय सत्ता में होती।

दरअसल मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर पर पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल का एक वीडियो शेयर किया और दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के कार्यकाल में दिल्ली में राजस्व में दोगुनी बढ़ोतरी हुई है और 5 साल में यह बढ़कर 60 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।

मिलिंद देवड़ा के इस ट्वीट का जबाव देते हुए अजय माकन ने मिलिंद देवड़ा को कहा कि अगर आप कांग्रेस पार्टी को छोड़ना चाहते हो तो छोड़ दो और उसके बाद आधी सच्चाई वाली जानकारी को फैलाईए। इसके बाद अजय माकन ने कहा कि मैं एक और तथ्य आपके साथ साझा करना चाहता हूं, 1997-98 में दिल्ली का राजस्व 4073 करोड़ रुपए था जो 2013-14 में बढ़कर 37459 करोड़ रुपए हो गया है यानि सालना 14.87 प्रतिशत ग्रोथ हुई है। जबकि 2015-16 में राजस्व 41129 करोड़ रुपए था जो 2019-20 में 60000 करोड़ रुपए हुआ यानि सालना 9.90 प्रतिशत ग्रोथ।

अजय माकन के इस ट्वीट का जवाब देते हुए मिलिंद देवड़ा ने फिर पलटवार करते हुए लिखा, ‘‘मैनें शीला दीक्षित जी के प्रदर्शन को कभी भी कम करके नहीं आंका बल्कि यह आपकी (अजय माकन की) खासियत है। लेकिन समय रहते बदलना चाहिए। आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की वकालत न करके अगर आपने शीला जी की उपलब्धियों पर चुनाव लड़ा होता तो कांग्रेस पार्टी इस समय सत्ता में होती।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X