Friday, March 29, 2024
Advertisement

बजट पर बोले अखिलेश- खाद की बोरी से 'चोरी' 6 हजार रुपये लौटाना चाहती है बीजेपी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दो अलग-अलग ट्वीट कर केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर तंज कसा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2019 21:14 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
akhilesh yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दो अलग-अलग ट्वीट कर केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर तंज कसा। उन्होंने कहा, "खाद की बोरी से पांच सालों में 5-5 किलो 'चोरी' कर जो निकाला है, भाजपा अब उसी को 6 हजार रुपये बनाकर वापस करना चाहती है। अगले चुनाव में किसान बोरी की चोरी करने वाली भाजपा का बोरिया-बिस्तर बांध देगी।"

अखिलेश यादव ने अपने पहले ट्वीट में कहा, "एक साल के बजट में दस साल आगे की झूठ बात है। बहुसंख्यक भूमिहीन किसानों को इसमें कुछ भी राहत नहीं है। पांच सालों की प्रताड़ना और पीड़ा के बाद किसान, व्यापारी-कारोबारी, बेरोजगार युवा अब भाजपा से मुक्ति चाहते हैं, दिखावटी ऐलान नहीं।"

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, "केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में 5-5 किलो करके खाद की बोरियों से जो निकाला है, चोरी की है, अब उसी को वो छह हजार रुपये बनाकर सालभर में वापस करना चाहती है। भाजपा ने दाम बढ़ाकर व वजन घटाकर दोहरी मार दी है। अगले चुनाव में किसान बोरी की चोरी करने वाली भाजपा का बोरिया-बिस्तर ही बांध देगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement