Friday, April 26, 2024
Advertisement

केजरीवाल मंत्रिमंडल में नहीं होगा कोई बदलाव, कोई नया चेहरा नहीं होगा शामिल: सूत्र

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल इस बार अपने मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं करेंगे और शपथग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा मौजूदा 6 मंत्री ही शपथ लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2020 18:16 IST
Arvind Kejriwal new cabinet unlikely to enter new faces - India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwals new cabinet unlikely to enter new faces 

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम में बड़ी जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुन लिया है और 16 फरवरी के दिन अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के साथ पद और गोपनीयता की शपथ भी ले लेंगे। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल इस बार अपने मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं करेंगे और शपथग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा मौजूदा 6 मंत्री ही शपथ लेंगे। केजरीवाल मंत्रिमंडल में किसी नए चेहरे को शामिल नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में अरविंद केजरीवाल ने अपने पास सिर्फ दिल्ली जल बोर्ड का विभाग रखा था और बाकी सभी विभाग अपने 6 मंत्रियों में बांटे थे। सबसे हैविवेट मंत्रालय मनीष सिसोदिया के पास और वे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री भी थे, मनीष सिसोदिया के पास वित्त, शिक्षा, पर्यटन, योजना, विजिलेंस तथा लैंड एवं बिल्डिंग विभाग थे।

मनीष सिसोदिया के अलावा सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत केजरीवाल सरकार में मंत्री थे। सत्येंद्र जैन के पास गृह, स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी और ऊर्जा विभाग थे। गोपाल राय के पास श्रम और रोजगार विभाग, इमरान हूसैन के पास खाद्य एवं सिविल सप्लाई तथा पर्यावरण विभाग, राजेंद्र पाल गौतम के पास सोशल वेलफेयर तथा कैलाश गहलोत के पास ट्रांसपोर्ट, राजस्व और कानून विभाग थे।

ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि अरविंद केजरीवाल सरकार में नए विधायक राघव चड्ढा, आतिशी मार्लेना और दिलीप पांडे को मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है लेकिन सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल मंत्रीमंडल में किसी नए चेहरे को शामिल नहीं किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement