1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार विधानसभा चुनाव: मांझी ने 85 सीटों पर ठोका दावा, महागठबंधन में मच सकता है बवाल

बिहार विधानसभा चुनाव: मांझी ने 85 सीटों पर ठोका दावा, महागठबंधन में मच सकता है बवाल

बिहार में विधानसभा चुनाव अभी भले ही दूर है परंतु अभी से ही सभी दलों ने सीटों को लेकर दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2020 7:53 IST
Mahagathbandhan, Mahagathbandhan Bihar assembly elections, Bihar assembly elections- India TV
बिहार विधानसभा चुनाव: मांझी ने 85 सीटों पर ठोका दावा, महागठबंधन में मच सकता है बवाल | PTI File

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव अभी भले ही दूर है परंतु अभी से ही सभी दलों ने सीटों को लेकर दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया है। इसी कड़ी में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के लिए 85 सीटों पर दावा ठोंक कर महागठबंधन में झंझट की संभावना बढ़ा दी है। मांझी की मौजूदगी में शुक्रवार को पार्टी के जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों एवं पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों एवं पार्टी नेताओं द्वारा जिलों में किए गए कार्यो और संगठन विस्तार की जानकारी दी।

’85 सीटों पर हमारी पार्टी लड़ सकती है चुनाव’

बैठक के बाद पार्टी के अध्यक्ष मांझी ने बताया कि बैठक में केंद्रीय कमेटी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पार्टी पदाधिकारियों की सदस्यता अभियान और बूथ कमेटी और पार्टी संगठन को लेकर बैठक संपन्न हुई। मांझी ने कहा, ‘बैठक में यह बात सामने आई है कि 85 सीटों पर हमारी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ सकती है जिसमें हम खुद जीत भी सकते हैं यदि वहां कोई उम्मीदवार होंगे तो हम उन्हें जिताने की स्थिति में हैं।’ मांझी ने पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार समन्वय समिति की बैठक में तय होगी।

‘आपस में बैठकर तय करेंगे CM कैंडिडेट का नाम’
HAM नेता ने कहा कि महागठबंधन के 5 घटक दल आपस में बैठकर ही यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है। उन्होंने कहा, ‘किसी एक व्यक्ति या एक दल के निर्णय के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब तक समिति की बैठक नहीं होती है, तब तक हम इस विषय पर कुछ नहीं कह सकते।’ उन्होंने कहा कि समन्वय समिति को लेकर 15 तारीख को मकर संक्रांति के दिन एक बैठक होगी उसके बाद जो भी बातें होंगी आपके सामने रखी जाएगी। उल्लेखनीय है कि बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं। HAM विपक्षी दल के महागठबंधन के साथ है। 

RJD ने तेजस्वी को बनाया है CM कैंडिडेट
खास बात यह है कि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल ने तेजस्वी यादव को इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर रखा है। ऐसे में आने वाले दिनों में महागठबंधन के घटक दलों के बीच रस्साकशी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इस बैठक में पार्टी के प्रधान महासचिव डा. संतोष कुमार सुमन, प्रवक्ता डा़ दानिश रिजवान, बीएल वैश्यन्त्री, पूर्व मंत्री डा. अनिल कुमार सहित कई नेता उपस्थित रहे। (IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13