Friday, April 26, 2024
Advertisement

नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की BIMSTEC नेताओं ने की पुष्टि

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गुरुवार को हो रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के सभी नेताओं ने अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2019 12:16 IST
BIMSTEC leaders confirm attending swearing-in of PM Modi | PTI File- India TV Hindi
BIMSTEC leaders confirm attending swearing-in of PM Modi | PTI File

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गुरुवार को हो रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के सभी नेताओं ने अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है। आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने वाले हैं। इस मौके पर राष्ट्रपति भवन में करीब 6,500 लोगों के उपस्थित रहने की उम्मीद है जिनमें BIMSTEC देशों के नेताओं के साथ-साथ तमाम फिल्मी सितारों, खिलाड़ियों, राजनेताओं समेत अन्य बड़ी हस्तियां शामिल हैं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन म्यिंट, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, भूटान के प्रधान मंत्री डॉक्टर लोटे त्सरिंग और थाईलैंड के विशेष दूत ग्रिसडा बूनराच ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। इनके अलावा मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रवींद कुमार जगन्नाथ और किर्गिज़ गणराज्य के राष्ट्रपति सोओरोंबे जेनेबकोव ने भी इस कार्यक्रम में भाग लेने की पुष्टि की।

श्री कुमार ने कहा, भारत इस समारोह के लिए नई दिल्ली में गणमान्य व्यक्तियों की अगवानी कर रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में श्री मोदी और केंद्रीय मंत्री परिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस मौके के लिए देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों को भी आमंत्रित किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement