Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राजस्थान की मंत्री बोलीं- हमारा प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, BJP ने दिया ऐसा रिएक्शन

राजस्थान की मंत्री ममता भूपेश ने कहा ''जिस विभाग का जिम्मा मुझे दिया गया है, उसमें ऐसी कई योजनाएं हैं, जिससे आप लाभान्वित हो सकते हैं।''

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2019 16:14 IST
mamata bhupesh- India TV Hindi
mamata bhupesh

जयपुर: राजस्थान की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा ने राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के उस बयान की निंदा की है जिसमें मंत्री ने कथित तौर पर कहा था ''हमारा प्रथम कार्य हमारी जाति के लिए, उसके बाद समाज के लिए और फिर सर्वसमाज के लिए है।'' भाजपा ने कहा कि यह बयान उनकी संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि मंत्री ने जो कहा है वह कांग्रेस पार्टी की संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है क्योंकि सरकार में कार्य जाति के आधार पर नहीं किए जाते हैं। अशोक गहलोत सरकार में एकमात्र महिला मंत्री ममता भूपेश अनुसूचित जाति का प्रतिनिधित्व करती हैं।

रविवार को ''बैरवा दिवस'' पर अलवर में आयोजित एक कार्यक्रम में ममता भूपेश ने लोगों को विश्वास दिलाया कि जब भी उनके लोगों को आवश्यकता होगी, वह मौजूद रहेंगी। उन्होंने कहा ''जब भी हमारी आवश्यकता होगी, मैं कभी आपको पीठ नहीं दिखाऊंगी। मैं यह विश्वास दिलाना चाहती हूं कि हमारा प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, उसके बाद हमारे समाज के लिए और फिर सर्व समाज के लिए, सबके लिए होगा। हमारी कोशिश रहेगी कि हम सबके लिए काम करें, सबको लाभ दे पाएं''।

भूपेश ने कहा ''जिस विभाग का जिम्मा मुझे दिया गया है, उसमें ऐसी कई योजनाएं हैं, जिससे आप लाभान्वित हो सकते हैं।'' मंत्री से उनके बयान के बारे में संपर्क नहीं हो पाया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement