1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिद्धू के बयान पर भाजपा का पलटवार, पूछा- क्या सोनिया गांधी हिन्दूस्तानी हैं?

सिद्धू के बयान पर भाजपा का पलटवार, पूछा- क्या सोनिया गांधी हिन्दूस्तानी हैं?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि सिद्धू मोदी जी की तुलना 'काले अंग्रेज' से करते हैं, तो क्या सोनिया गांधी हिंदुस्तानी हैं?

Bhasha Bhasha
Published on: May 11, 2019 14:42 IST
सिद्धू के बयान पर...- India TV Hindi
सिद्धू के बयान पर भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि सिद्धू मोदी जी की तुलना 'काले अंग्रेज' से करते हैं, तो क्या सोनिया गांधी हिंदुस्तानी हैं? भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सिद्धू ने मोदीजी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है। मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं।’’

उन्होंने जोर दिया कि मोदी को हिंदुस्तान प्यार करता है और मोदी जी हिंदुस्तान को प्यार करते हैं। इसलिए ये केवल मोदी जी का नहीं बल्कि हिंदुस्तान का अपमान है। पात्रा ने कहा कि सिद्धू ने कहा है कि मोदी जी उस नई-नवेली दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती हैं और चूड़ियां ज्यादा खनकाती हैं। इस एक ही वाक्य में सिद्धू जी ने कांग्रेस कि मानसिकता को दिखाया है कि कांग्रेस पार्टी रेसिस्ट भी है और सेक्सिस्ट भी।

उन्होंने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम के साथ ही यह रंग उतर जाएगा। संबित पात्रा ने सवाल किया कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी तक सैम पित्रोदा के 1984 सिख दंगों पर दिए बयान को लेकर कुछ क्यों नहीं बोले? एक पत्रिका में प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े लेख के संदर्भ में पात्रा ने कहा कि पाक लेखक इस लेख के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहा है और राहुल गांधी इसे ट्वीट कर रहे हैं।

खबरों के अनुसार जनसभा के दौरान पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की तुलना 'काले अंग्रेजों' से की थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X