1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. NCP सुप्रीमो शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात

NCP सुप्रीमो शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने चीनी के मूल्य तथा पेट्रोल में एथेनॉल मिश्रण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2021 18:11 IST
Breaking News: NCP Leader Sharad Pawar meets BJP Leader and Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई है।

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने चीनी के मूल्य तथा पेट्रोल में एथेनॉल मिश्रण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। पवार के साथ राज्य सहकारी चीनी मिल संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश दांडेगांवकर और रायगढ़ से राकांपा सांसद भी थे। शाह से मुलाकात के बाद पवार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने उत्पादन की लागत से भी कम चीनी के वर्तमान बिक्री मूल्य को लेकर चर्चा की और सरकार से इस पर गौर करने का अनुरोध किया। 

पूर्व कृषि मंत्री पवार ने कहा कि उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादों में एथेनॉल की मात्रा बढ़ाने की जरूरत पर भी बातचीत की। राकांपा प्रमुख ने कहा कि शाह ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह चीनी क्षेत्र से संबंधित सभी मुद्दों पर गौर करेंगे। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

हाल में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में गृह मंत्री अमित शाह को नए बने सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है और महाराष्ट्र में कई सहकारी संस्थान काम करते हैं और ऐसा माना जाता है कि महाराष्ट्र की सहकारी समितियों में शरद पवार की पार्टी का बोलबाला रहता है। 

ये भी पढ़ें

Click Mania