Sunday, May 05, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार आज, मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता नाखुश: सूत्र

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2019 10:08 IST
Cabinet expansion in Maharashtra, 36 cabinet members, Uddhav Thackeray, Shiv Sena- India TV Hindi
After more than a month since taking charge as chief minister, Uddhav Thackeray will finally expand his cabinet on Monday | PTI File

नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार में नए शामिल किए जाने वाले मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार यानी कि आज होगा। पिछले दो सप्ताह से शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस से जुड़े महा विकास अगाड़ी (MVA) नेताओं ने मंत्रिमंडल विस्तार योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए कई बैठकें की थीं। शपथ लेने वाले मंत्रियों ने नाम भी लगभग साफ हो गए हैं, हालांकि कई वरिष्ठ विधायक मंत्रिमंडल में अपना नाम न पाकर नाराज बताए जा रहे हैं।

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ विधायक कैबिनेट विस्तार में जगह न मिलने के चलते नाराज हैं। बताया जा रहा है कि मुंबादेवी सीट से कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। पटेल को स्वच्छ छवि का नेता माना जाता है। हालांकि कांग्रेस ने असलम शेख को मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला लिया है। वहीं, पृथ्वीराज चव्हाण भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से नाखुश बताए जा रहे हैं, और उन्हें संगठन में बड़ी जिम्मेदारी देने का भरोसा दिलाया गया है।

आपको बता दें कि वर्तमान में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा, महा विकास अगाड़ी गठबंधन सरकार में सिर्फ छह कैबिनेट मंत्री हैं जिनमें तीनों दलों में से दो-दों मंत्री शामिल है। सोमवार (30 दिसंबर) को लगभग 36 मंत्री जिनमें कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री रैंक के मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। महाराष्ट्र कांग्रेस के मंत्री बालासाहेब थोरात ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस के 12 मंत्रियों को सरकार में शामिल किया जाएगा और उन्हें कैबिनेट रैंक दिया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement